DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एएन कॉलेज में यूपीएससी की विशेष टीम पहुंची

एनडीए की परीक्षा में रविवार को मोबाइल से नकल करते पकड़े गए छात्र के मामले में जांच के लिये बुधवार को यूपीएससी की विशेष टीम पटना पहुंची। टीम ने कॉलेज में परीक्षा विभाग के अधिकारियों और मामले से जुड़े लोगों से जानकारी ली।

जांच में सबसे महत्वपूर्ण बात सामने आई कि परीक्षा केंद्र पर लगा जैमर ठीक से काम नहीं कर रहा था। इस खुलासे के बाद जांच में जुटी टीम को यह शक है कि कहीं एएन कॉलेज केंद्र पर भी परीक्षा माफिया ने कोई सेटिंग तो नहीं कर रखी थी। टीम ने शताब्दी ब्लॉक के इंचार्ज कलानाथ मिश्र, कॉलेज के परीक्षा नियंत्रक सुभाष सिंह व अन्य तीन लोगों- प्रमोद मोहन, शेषनाथ मिश्र और महेन्द्र यादव से मामले की पूरी जानकारी ली। छात्र को नकल करते पकड़ने वाले कॉलेज के शिक्षक प्रमोद मोहन से टीम ने विशेष पूछताछ की। कॉलेज में तीन जगहों पर परीक्षा चल रही थी लेकिन मामला शताब्दी ब्लॉक परीक्षा केंद्र से जुड़ा है। हालांकि यूपीएससी के अधिकारियों ने बुधवार को तीनों केंद्रों के बारे में कॉलेज के अधिकारियों से जानकारी प्राप्त की।

कैसे पकड़ में आया मामला

दरअसल रविवार को एनडीए की परीक्षा के दौरान एएन कॉलेज के शताब्दी ब्लॉक से एक छात्र सौरभ को परीक्षा के दौरान मोबाइल के साथ पकड़ा गया था। प्राचार्य प्रो. एसपी शाही ने बताया कि परीक्षा के दौरान छात्र की गतिविधियों से लगा कि वह कुछ छिपा रहा है। जब उसकी जांच पर्यवेक्षक ने की तो उसके पास से मोबाइल पकड़ा गया। संबंधित मामले की जानकारी पुलिस को दी गई। छात्र पर एफआईआर दर्ज करा उसे पुलिस को सौंपा गया। यूजीसी को भी वस्तुस्थिति की जानकारी दे दी गई है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Special team of UPSC reached at AN College