ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार पटनादो पक्षों में हुई झड़प के बाद मेले का घोड़ा बाजार होने लगा खाली

दो पक्षों में हुई झड़प के बाद मेले का घोड़ा बाजार होने लगा खाली

विश्वप्रसिद्ध हरिहर क्षेत्र सोनपुर मेले के घोड़ा  बाजार में सोमवार को दो पक्षों में बवाल के बाद मंगलवार को बाजार से  मोकामा विधायक अनंत सिंह और सोनपुर दियारे के मंटू गोप को अपने कैंप हटा...

दो पक्षों में हुई झड़प के बाद मेले का घोड़ा बाजार होने लगा खाली
हाजीपुर | नगर संवाददाताWed, 28 Nov 2018 12:12 PM
ऐप पर पढ़ें

विश्वप्रसिद्ध हरिहर क्षेत्र सोनपुर मेले के घोड़ा  बाजार में सोमवार को दो पक्षों में बवाल के बाद मंगलवार को बाजार से  मोकामा विधायक अनंत सिंह और सोनपुर दियारे के मंटू गोप को अपने कैंप हटा लेने पड़े। विधायक के समर्थक कैम्प उखाड़ कर  वापस हो गए। इसके साथ ही विधायक के सभी घोड़े-हाथी भी मंगलवार को वापस हो गए। प्रशासन ने दोनों पक्षों से अपने कैंप हटा लेने को कहा था। 

मालूम हो कि एक घोड़ी की खरीद को लेकर हुए विवाद में विधायक के समर्थकों और मंटू गोप के लोगों के बीच मारपीट की घटना हुई थी। हवा में कुछ गोलियां भी चलायी गयी थीं। विधायक के खेमे में तोड़फोड़ भी की गयी थी। घटना के बाद पहुंचे पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने दोनों से अपने खेमे मंगलवार को  हटा लेने को कहा था।  हालांकि विधायक समर्थक बताते हैं कि मंगलवार को ही वापस जाने का कार्यक्रम था। 

सोनपुर मेले में स्थित अनंत सिंह के कैम्प प्रभारी लुखो सिंह ने बताया कि विधायकजी  के पशुओं को मेले में लाने और ले जाने के लिए मुहूर्त बनाया जाता है। इसके अनुसार मंगलवार को वापस जाने का कार्यक्रम पहले से तय था। दोनों पक्षों में हुई तनातनी और मारपीट से भयभीत अनेक घोड़े वाले अहले सुबह से ही मेले से जाने लगे। 

सुबह अपने घोड़ों के साथ जा रहे घोड़ेवाले ने पूछने पर बताया कि मेले में हुए बवाल के कारण वे घर लौट रहे हैं। यह भी कहा कि इस बार मेले में अच्छी कीमत देने वाले ग्राहक भी कम हैं। खर्च भी ज्यादा आ रहा था, इसलिए ज्यादा दिनों तक ठहरा नहीं जा सकता था। इस घटना ने स्थानीय स्तर पर चिंता पैदा कर दी है। पुलिस पहले से ज्यादा चौकन्ना है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें