ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार पटनापटना स्मार्टसिटी नागरिकों के लिए बनेगा स्मार्ट कॉल सेंटर

पटना स्मार्टसिटी नागरिकों के लिए बनेगा स्मार्ट कॉल सेंटर

पटना स्मार्टसिटी के नागरिकों के लिए स्मार्ट कॉल सेंटर की स्थापना की जाएगी। एक ही कॉल सेंटर से पटनावासियों की लगभग हर समस्या का निदान किया जाएगा। कॉल सेंटर के लिए एक नंबर जारी किया जाएगा। जिसपर डॉयल...

पटना स्मार्टसिटी नागरिकों के लिए बनेगा स्मार्ट कॉल सेंटर
हिन्दुस्तान टीम,पटनाFri, 27 Apr 2018 01:23 AM
ऐप पर पढ़ें

पटना में स्मार्ट कॉल सेंटर का निर्माण किया जाएगा। इस कॉल सेंटर से आग लगने पर फायर ब्रिगेड बुलाने, आपात काल में मदद लेने, अस्पताल से जुड़ी सेवाओं की जानकारी, एंबुलेंस बुलाने आदि के लिए सेवा ली जा सकेगी। वहीं किसी भी तरह का अपराध होने पर एफआईआर करने, मुसीबत में पुलिस को बुलाने, एक्सीडेंट होने पर मदद के लिए, घर के आगे मौजूद कूड़ादान को खाली कराने से लेकर नागरिक सुविधाओं की कमी तक की शिकायत और सहायता इस कॉल सेंटर से ली जा सकेगी।

यानी एक ही कॉल सेंटर से पटनावासियों की लगभग हर समस्या का निदान हो जाएगा। कॉल सेंटर के लिए एक नंबर जारी किया जाएगा। इस पर डायल करके पटनावासी अपनी समस्या बताएंगे। इसे निर्धारित समय सीमा के अंदर हल किया जाएगा। कॉल सेंटर की कई स्तरों से मॉनिटरिंग होगी। इसके लिए एक कंट्रोल रूम भी होगा। कॉल सेंटर को पटना में बननेवाले इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर (आईसीसीसी) से जोड़ दिया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें