ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार पटनाद्वार छेकाई में ऐश्वर्या की बहनों ने तेजप्रताप से मांगे एक करोड़ 

द्वार छेकाई में ऐश्वर्या की बहनों ने तेजप्रताप से मांगे एक करोड़ 

तेज प्रताप यादव के ससुराल पहुंचने पर दुल्हन ऐश्वर्या की बहनों ने तेजप्रताप से एक करोड़ रुपये की मांग की। इसके बाद काफी देर तक वर-वधु पक्ष में प्यार भरी नोंक-झोंक होती रही। ऐश्वर्या की बहनें अड़ीं तो...

द्वार छेकाई में ऐश्वर्या की बहनों ने तेजप्रताप से मांगे एक करोड़ 
 हिन्दुस्तान ब्यूरो ,पटनाSun, 13 May 2018 09:31 PM
ऐप पर पढ़ें

तेज प्रताप यादव के ससुराल पहुंचने पर दुल्हन ऐश्वर्या की बहनों ने तेजप्रताप से एक करोड़ रुपये की मांग की। इसके बाद काफी देर तक वर-वधु पक्ष में प्यार भरी नोंक-झोंक होती रही। ऐश्वर्या की बहनें अड़ीं तो वर पक्ष की ओर से कहा गया कि 11 रुपये ले लें। वहीं, वधु पक्ष ने दस लाख से अपनी मांग शुरू की जो एक करोड़ तक पहुंच गया। अंत में 50 हजार रुपये पर बात फाइनल हुई।  
राजद प्रमुख लालू प्रसाद के बड़े पुत्र तेजप्रताप यादव रविवार सुबह अपनी दुल्हन ऐश्वर्या राय को मायके से विदा कराकर घर लौटे। तेजप्रताप ने वधु ऐश्वर्या के साथ शनिवार देर रात तीन बजे पांच, कौटिल्य मार्ग स्थित पूर्व मंत्री चंद्रिका राय के आवास पर सात फेरे व सात वचन लिए। देर रात्रि ही गुरहती, सिंदूरदान व अन्य विधान संपन्न हुए। पूरी रात राजद प्रमुख लालू प्रसाद, नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव अपने सगे संबंधियों एवं बारातियों के साथ विधि-विधान व मांगलिक कार्य में उपस्थित रहे। ऐश्वर्या के पिता चंद्रिका राय, मां पूर्णिमा राय व बहनें भी मांगलिक कार्य में शामिल हुईं।  
लालू ने हर हर महादेव कह कर दिया आशीर्वाद : राजद प्रमुख लालू प्रसाद ने मंडप में समधि मिलन किया और विवाह के पश्चात वर-वधु को हर-हर महादेव कहकर आशीर्वाद दिया। लालू ने वधु को वस्त्र व अन्य सामान भेंट किए। तेजस्वी प्रसाद यादव रात्रि में अपने संबंधियों के साथ पिता लालू प्रसाद को विधि विधान संपन्न कराने में मदद करते रहे। 
विदाई के वक्त फूट-फूट कर रोई ऐश्वर्या : विदाई के दौरान वधु ऐश्वर्या फूट-फूट कर रोती रहीं। उनके माता-पिता भी अपनी आंसू नहीं रोक पाए। चंद्रिका राय व मां पूर्णिमा राय ने पुत्री को ढ़ांढस बंधाया। मां ने ऐश्वर्या को पानी पिलाकर ससुराल के लिए विदा किया। विदाई के दौरान चंद्रिका राय ने ऐश्वर्या को वाहन में सहारा देकर बैठाया। साथ ही तेजप्रताप व उनके छोटे भांजे भी वाहन में सवार हुए। विदाई के दौरान पूरा माहौल बेहद भावुक हो गया। शहनाई की धुनों के बीच तेजप्रताप अपनी दुल्हन को लेकर सफेद रंग की एसवीयू गाड़ी में विदा हुए। आगे जाकर, तेजप्रताप काले घोड़े पर सवार हो गए और ऐश्वर्या पालकी में बैठीं और दस सर्कुलर रोड रवाना हुए। 

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें