ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार पटनापटना: दम घुटने से एक परिवार के सात सदस्य बेहोश, बच्चे की गई जान

पटना: दम घुटने से एक परिवार के सात सदस्य बेहोश, बच्चे की गई जान

बाढ़ थाने के गोसाई मठ में लिट्टी बनाने के दौरान अंगीठी से निकले जहरीले धुएं की चपेट आने से बंद कमरे में सो रहे एक ही परिवार के सात लोग बेहोश हो गए। इसमें इलाज के दौरान पांच वर्षीय बच्चे की मौत हो गई।...

पटना: दम घुटने से एक परिवार के सात सदस्य बेहोश, बच्चे की गई जान
पटना हिन्दुस्तान टीमFri, 25 Jan 2019 12:10 PM
ऐप पर पढ़ें

बाढ़ थाने के गोसाई मठ में लिट्टी बनाने के दौरान अंगीठी से निकले जहरीले धुएं की चपेट आने से बंद कमरे में सो रहे एक ही परिवार के सात लोग बेहोश हो गए। इसमें इलाज के दौरान पांच वर्षीय बच्चे की मौत हो गई। एक साथ सात लोगों के पहुंचने से बाढ़ अनुमंडल अस्पताल में कई घंटे तक अफरातफरी मची रही। बाद में बेहोशी की हालत में सभी को पीएमसीएच रेफर कर दिया गया, जहां तीन तीन की हालत गंभीर बनी हुई है। 

गोसाई मठ वार्ड नंबर 16 निवासी मुन्ना सिंह के परिवार में बुधवार की रात अंगीठी जलाकर लिट्टी बनाई गई थी। लिट्टी खाने के बाद सभी कमरे बंद कर सो गए, लेकिन कमरे से अंगीठी निकालना भूल गए। 

इसी बीच अंगीठी से निकले जहरीले धुएं के कारण सभी सातों लोग बेहोश हो गए। गुरुवार की सुबह 10 बजे तक कमरा रहने पर पड़ोसियों को आशंका हुई। इसके बाद आसपास के लोगों ने किसी तरह सभी को कमरे से निकाला और अनुमंडल अस्पताल ले गए। वहां इलाज के दौरान मुन्ना सिंह (35 वर्ष) के बेटे आशीष कुमार (पांच वर्ष) मौत हो गई। इसके अलावा मुन्ना सिंह, उसकी पत्नी पूजा देवी (30 वर्ष), गुड़िया देवी (20 वर्ष), मोनी (16 वर्ष), अभिषेक (30 वर्ष) व शिबू (सात वर्ष) को बेहोशी की हालत में चिकित्सकों ने उपचार किया। स्थिति में सुधार नहीं होने पर सभी को पीएमसीएच रेफर कर दिया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें