ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार पटनाआओ राजनीति करें: पटना साहिब का विकास करने वाला सांसद चुनेंगे

आओ राजनीति करें: पटना साहिब का विकास करने वाला सांसद चुनेंगे

आपके अपने अखबार हिन्दुस्तान की ओर से आयोजित आओ राजनीति करें के तहत बुधवार को चौकशिकारपुर के पास चाय चौपाल लगी। इसमें लोकसभा चुनाव में आम लोगों की भागीदारी और इलाके का विकास पर लोगों ने अपनी राय जाहिर...

आओ राजनीति करें: पटना साहिब का विकास करने वाला सांसद चुनेंगे
पटना सिटी | हिन्दुस्तान प्रतिनिधि Thu, 04 Apr 2019 07:48 PM
ऐप पर पढ़ें

आपके अपने अखबार हिन्दुस्तान की ओर से आयोजित आओ राजनीति करें के तहत बुधवार को चौकशिकारपुर के पास चाय चौपाल लगी। इसमें लोकसभा चुनाव में आम लोगों की भागीदारी और इलाके का विकास पर लोगों ने अपनी राय जाहिर की। चर्चा में भाग ले रहे लोगों ने राजनीति की दशा और दिशा के साथ ही जनप्रतिनिधि के कर्तव्यों पर भी बेबाकी से बात की। 

सबका कहना था कि हमारा जनप्रतिनिधि ऐसा हो जो सबको साथ लेकर चले और ऐतिहासिक शहर पटना साहिब के विकास के लिए वचनबद्ध हो। मंगल टी स्टॉल पर आयोजित चौपाल में लोगों ने कहा कि ऐसा देखा गया है कि शहरों में वोट का प्रतिशत कम होता है। हमें मतदान जरूर करना चाहिए और जाति-धर्म से ऊपर उठकर ऐसे व्यक्ति को विजयी बनाना चाहिए जो आम लोगों की समस्याओं पर ध्यान दे और उसके निराकरण के लिए प्रयासरत हो। हमारा सांसद सबके सुख-दुख में भागीदार बने।

लोगों ने समस्याएं गिनाते हुए कहा कि पटना साहिब इलाके में वैसे उद्योग स्थापित किए जाएं, जिससे लोगों को रोजगार मिले। यहां जाम की बड़ी पुरानी समस्या है। इसे भी दूर करने के लिए काम करना चाहिए। ऐसा करने से ही इस क्षेत्र का विकास होगा और लोगों के जीवन में खुशहाली आ पाएगी।

ऐतिहासिक और व्यावसायिक शहर पटना साहिब में जाम की समस्या गंभीर है। इससे लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। सांसद को इस समस्या को दूर करने का प्रयास करना होगा। तभी इलाके का चहुंमुखी विकास संभव है। 
-शत्रुघ्न कुमार

जाति-धर्म से ऊपर उठकर देशहित की बात करने वाले को प्रतिनिधि चुनना चाहिए। पटना साहिब में विकास के कई काम हुए हैं लेकिन अभी बहुत कुछ करने की जरूरत है। बेराजगारी को दूर करने के लिए कल-कारखानों की स्थापना होनी चाहिए।   
-अवधेश सिन्हा

पटना सिटी में भी मेट्रो का विस्तार होना चाहिए, जिससे लोगों को सस्ता और सुलभ यातायात का साधन मिल सके। थोक मंडियों में मूलभूत सुविधा और कारोबारियों को सुरक्षा का भरोसा होना चाहिए। हमारे सांसद को रोजगार पर ध्यान देना होगा। -नीरज कुमार कसेरा

हमें ऐसे उम्मीदवार का चयन करना होगा जो भ्रष्टाचारी न हो और विकास के प्रति समर्पित हो। युवाओं को रोजगार उपलब्ध होगा तो समस्याओं का समाधान स्वत: हो जाएगा। जनप्रतिनिधि को आमलोगों के सुख-दुख का भागीदार होना चाहिए। 
-धनंजय त्रिपाठी

हम जाति-धर्म से ऊपर उठकर देशहित की बात करने वालों को प्रतिनिधि चुनेंगे। बुनियादी सुविधा, सुरक्षा, महंगाई, बेरोजगारी पर बात होनी चाहिए। इन समस्याओं के निदान की पहल करने वालों को संसद में भेजना चाहिए। 
-रामनाथ सुमन

पटना साहिब में तकनीकि प्रशिक्षण संस्थान खुलना चाहिए। युवाओं को तकनीक का ज्ञान होगा तो बेरोजगारी दूर होगी। यहां बालिकाओं के स्कूल-कॉलेज की कमी है। उसकी व्यवस्था हो। पीजी की पढ़ाई की भी व्यवस्था होनी चाहिए।
-अनिल रश्मि 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें