ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार पटनाकांवरिया पथ के दोनों ओर बनेगी सुरक्षा दीवार, ताकि बालू न बिखरे

कांवरिया पथ के दोनों ओर बनेगी सुरक्षा दीवार, ताकि बालू न बिखरे

पथ निर्माण मंत्री नंद किशोर यादव ने कहा कि सुल्तानगंज से असरगंज-तारापुर-जिलेबिया-कटोरिया-दुम्मा होते हुए झारखंड में प्रवेश करने वाले कांवरिया पथ में सुरक्षा दीवार (गार्ड वाल ) बनाई जाएंगी। साथ ही...

कांवरिया पथ के दोनों ओर बनेगी सुरक्षा दीवार, ताकि बालू न बिखरे
हिन्दुस्तान टीम,पटनाThu, 18 Jul 2019 06:03 PM
ऐप पर पढ़ें

पथ निर्माण मंत्री नंद किशोर यादव ने कहा कि सुल्तानगंज से असरगंज-तारापुर-जिलेबिया-कटोरिया-दुम्मा होते हुए झारखंड में प्रवेश करने वाले कांवरिया पथ में सुरक्षा दीवार (गार्ड वाल ) बनाई जाएंगी। साथ ही कांवरियों को तत्काल आराम मिले इसके लिए बैठने के लिए बेंच की व्यवस्था होगी। संभावित खर्च का आकलन किया जा रहा है।

श्री यादव गुरुवार को विधानसभा में मनीष कुमार, रत्नेश सदा, सचींद्र प्रसाद सिंह,रणधीर कुमार सोनी, सुबोध राय, जनार्दन मांझी, नरेंद्र कुमार नीरज, मेवालाल चौधरी के संयुक्त प्रश्न का उत्तर दे रहे थे। उन्होंने कहा कि अगले श्रावणी मेले तक सुरक्षा दीवार का निर्माण हो जाएंगा। इससे कांवरिया पथ पर डाले गए बालू बिखरेंगे नहीं। मंत्री ने बताया कि इस वर्ष कांवरिया पथ में तीन इंच महीन लाल बालू डाला जा रहा है। प्रश्नकर्ता मनीष कुमार ने लाल बालू की जगह गंगा का बालू बिछाने की मांग की। इस पर मंत्री ने कहा कि कहलगांव से सुल्तानगंज तक गंगा नदी में डॉल्फिन संरक्षण क्षेत्र घोषित किया गया है। ऐसे में वहां से गंगा बालू निकालने पर पाबंदी है, इसलिए लाल बालू को महीन कर बिछाने का निर्देश दिया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें