Monday, January 17, 2022
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिहार पटनासवा करोड़ गबन मामले में निदेशक व अन्य पर कसेगा शिकंजा

सवा करोड़ गबन मामले में निदेशक व अन्य पर कसेगा शिकंजा

हिन्दुस्तान टीम,पटनाNewswrap
Sat, 04 Dec 2021 03:01 AM
सवा करोड़ गबन मामले में निदेशक व अन्य पर कसेगा शिकंजा

कौशल प्रशिक्षण देने के नाम पर 1.17 करोड़ रुपए के गबन मामले में हैदराबाद की कंपनी स्काईलार्क के निदेशक गोविंद राव गामुला और अंदे श्रीधर रेड्‌डी समेत अन्य आरोपितों पर पुलिस शिकंजा कसने की तैयारी में जुट गई है। केस दर्ज करने के बाद कोतवाली थाने की पुलिस ने जीविका से मामले में सभी साक्ष्य मांगे हैं। कंपनी को कब और किस खाते में पैसे दिए गए, कंपनी ने कितने युवाओं को प्रशिक्षित किया, कंपनी को कितनी बार नोटिस जारी की गई, कोतवाली थाने की पुलिस ने जीविका के अधिकारियों से इसका पूरा ब्योरा मांगा है।

पुलिस जीविका के संबंधित अधिकारियों से भी इस बाबत पूछताछ करेगी। मामले की जांच के बाद पुलिस बहुत जल्द कंपनी को नोटिस भेजेगी। अगर कंपनी अपना पक्ष नहीं रखती है, तब पुलिस खुद हैदराबाद जाएगी। विभाग से सभी कागजात मिलने के बाद केस के संबंधित आईओ कोतवाली के एएसपी को फाइल सौंपेंगे। एएसपी के सुपरविजन के बाद पुलिस मामले में हैदराबाद के निदेशक और अन्य आरोपितों के खिलाफ कोर्ट से गिरफ्तारी वारंट लेगी। अब तक की जांच के अनुसार पुलिस भी यह मान रही है कि कंपनी ने प्रशिक्षण देने में मानकों को पूरा नहीं किया है। यही नहीं कंपनी के बार-बार नोटिस देने के बाद भी कंपनी ने कोई जवाब विभाग के समक्ष नहीं रखा।

1.17 करोड़ के गबन का है आरोप

जीविका और हैदराबाद की कंपनी स्काईलार्क के बीच  दीन दयाल उपाध्याय ग्रामीण कौशल योजना  के तहत बिहार के युवाओं को कौशल प्रशिक्षण देने का इकरारनामा हुआ था। इसके तहत जीविका की ओर से कंपनी को 4.17 करोड़ का 25 प्रतिशत राशि 1.17 करोड़ जारी भी कर दिया गया था। जीविका की तरफ से दर्ज शिकायत में कहा गया है कि कंपनी को तीन साल में 958 युवाओं को प्रशिक्षित करना था। हालांकि कंपनी ने मानक के अनुरूप युवाओं को प्रशिक्षित नहीं किया। मामले में कंपनी के निदेशक  गोविंद राव गामुला और अंदे श्रीधर रेड्‌डी समेत अन्य अज्ञात आरोपितों के खिलाफ गबन और धोखाधड़ी की एफआईआर दर्ज कराई गई है।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें