ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार पटनाबस स्टॉप पर लगी स्क्रीन छह महीने में खराब

बस स्टॉप पर लगी स्क्रीन छह महीने में खराब

राजधानी में चलने वाली बसों की रियल टाइम मॉनिटरिंग के लिए लगे स्क्रीन छह महीने भी नहीं चल सके। पांच जगह पर स्क्रीन लगाए गए थे। ऐसे में कौन सी बस कहां...

बस स्टॉप पर लगी स्क्रीन छह महीने में खराब
हिन्दुस्तान टीम,पटनाWed, 08 Dec 2021 07:20 PM
ऐप पर पढ़ें

राजधानी में चलने वाली बसों की रियल टाइम मॉनिटरिंग के लिए लगे स्क्रीन छह महीने भी नहीं चल सके। पांच जगह पर स्क्रीन लगाए गए थे। ऐसे में कौन सी बस कहां है, यह पता नहीं चल पा रहा है। रियल टाइम मॉनिटरिंग के लिए करगिल चौक, इंकम टैक्स गोलंबर के पास 2 और एयरपोर्ट के पास 2 स्क्रीन लगाये गये थे। परिवहन विभाग के अधिकारियों के अनुसार चलो कंपनी को यह जिम्मेदारी मिली थी। दानापुर से फ्रेजर रोड काम करने वाली रीता कुमारी बताती है कि बसें बेली रोड पुल के नीचे से आती हैं। बस स्टॉप पर बसें रुकती नहीं है। पैसेंजर जहां हाथ देते हैं, वहीं पर बस रुक जाती है। इससे जाम के साथ ऑफिस जाने में भी देर लगती है। बेली रोड के साथ पटना सिटी रूट में भी बसों की रियल टाइम मॉनिटरिंग नहीं होने से यात्रियों को फजीहत झेलनी पड़ती है। राजधानी में 12 रूट पर 125 बसें चल रही हैं।

नेहरू पथ पर ट्रैफिक लाइट फ्री कर दिया गया है। इसके बाद भी इंकम टैक्स, पुनाईचक मोड़, चिड़ियाखाना और शेखपुरा मोड़ से गोला रोड तक जाम की स्थिति बनी रहती है, क्योंकि पुल और सड़क निर्माण में 20 से अधिक बस स्टॉप हटा दिये गये हैं। जिन जगहों पर बस स्टॉप हैं, वहां बसें रुकती ही नहीं हैं। इसके कारण जाम लग जाती है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें