DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एससी-एसटी एक्ट निष्प्रभावी किया जा रहा : सुभाषिनी

एससी-एसटी एक्ट निष्प्रभावी किया जा रहा : सुभाषिनी

माकपा पोलित ब्यूरो सदस्य एवं पूर्व सांसद सुभाषिनी अली ने आरोप लगाया कि एससी/एसटी एक्ट को निष्प्रभावी किया जा रहा है। इसी कारण दलित उत्पीड़न की घटनाएं बढ़ी हैं। शुक्रवार को मुजफ्फरपुर और मधुबनी दौरे से लौटने के बाद पार्टी कार्यालय में आयोजित पत्रकार वार्ता में आरोप लगाया कि मधुबनी के खुटौना व मुजफ्फरपुर के सरैया में सामंतों- अपराधियों ने पुलिस के साथ मिलकर महादलितों, महिलाओं व अल्पसंख्यकों के घर उजाड़े, उन्हें प्रताड़ित किया।

ये वारदात भाजपा शासित राज्यों राजस्थान, एमपी, यूपी, हरियाणा की घटनाओं की याद दिला रही हैं। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि बिहार में भाजपा का शासन कायम हो गया है। इसलिए यहां पैसे वाले, दबंग, जमींदार और बड़े अपराधी गिरोह हावी हो गए हैं। साथ ही भाजपा के अन्य प्रदेशों की भांति बिहार में भी दुष्कर्म, दलित उत्पीड़न की घटनाएं बढ़ गई हैं। इन घटनाओं के विरोध में सभी वाम दल व संगठन 2 अगस्त को बिहार बंद करेंगे।

उन्होंने कहा कि बिहार में बालिका सुधार गृहों, अल्पावास गृहों में बच्चियों से दुष्कर्म की घृणित घटनाएं घटी हैं। गैर सरकारी संगठनों को सरकारी कार्यों से दूर रखा जाना चाहिए। कहा कि सीएम ने जनता के दबाव में मुजफ्फरपुर कांड की सीबीआई जांच का आदेश दिया है। आरोप लगाया कि बच्चियों से दुष्कर्म में कुछ अफसर समेत कई बड़े नेता भी शामिल हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: SC-ST Act being neutralized: Subhashini

'हिन्दुस्तान स्मार्ट' अख़बार की कॉपी पाने के लिए, नीचे दिए फॉर्म को भरे

* आपके द्वारा दी गयी जानकारी किसी से साझा नहीं की जाएगी व केवल हिन्दुस्तान अख़बार द्वारा आपसे संपर्क करने के लिए इस्तमाल की जाएगी।