ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार पटनासत्य पाल मलिक को ऐतिहासिक जिम्मेदारी मिली : टंडन

सत्य पाल मलिक को ऐतिहासिक जिम्मेदारी मिली : टंडन

बिहार के पूर्व और जम्मू-कश्मीर के वर्तमान राज्यपाल सत्य पाल मलिक के सम्मान में शनिवार को राजभवन में विदाई समारोह का आयोजन हुआ। इस मौके पर राज्यपाल लालजी टंडन ने कहा कि श्री मलिक को ऐतिहासिक और...

सत्य पाल मलिक को ऐतिहासिक जिम्मेदारी मिली : टंडन
हिन्दुस्तान टीम,पटनाSat, 25 Aug 2018 08:42 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार के पूर्व और जम्मू-कश्मीर के वर्तमान राज्यपाल सत्य पाल मलिक के सम्मान में शनिवार को राजभवन में विदाई समारोह का आयोजन हुआ। इस मौके पर राज्यपाल लालजी टंडन ने कहा कि श्री मलिक को ऐतिहासिक और महत्वपूर्ण जिम्मेवारी मिली है। जम्मू-कश्मीर जैसे संवेदनशील राज्य में सामाजिक सद्भावना, शांति और सौहार्द विकसित करने में श्री मलिक सफल हों, यह हमारी शुभकामना है। उन्होंने कहा कि कृषि एवं शिक्षा क्षेत्र में श्री मलिक के व्यापक अनुभवों का लाभ बिहार को मिला है।

वहीं श्री मलिक ने कहा कि उन्हें बिहारवासियों से बेहद प्यार और सम्मान मिला है। वे बिहार को कभी नहीं भूल पाएंगे। उच्च शिक्षा के विकास के लिए किये गये प्रयासों में राज्य सरकार का भरपूर सहयोग मिला। उन्होंने अपने छोटे कार्यकाल के दौरान किए गए कुछ प्रमुख सुधारात्मक प्रयासों का उल्लेख किया। कहा कि एकेडमिक एवं परीक्षा कैलेण्डर का कार्यान्वयन, छात्रसंघ चुनाव, बायोमेट्रिक हाजिरी, बिना गर्ल्स कॉमन रूम और वाशरूम कॉलेजों को सम्बद्धता नहीं दिए जाने का निर्णय और बीएड प्रवेश परीक्षा का आयोजन उच्च शिक्षा के विकास में सहायक सिद्ध होगा। विश्वास है कि श्री टंडन के मार्ग-दर्शन में बिहार और अधिक तेजी से प्रगति-पथ पर अग्रसर होगा। राज्यपाल के प्रधान सचिव विवेक कुमार सिंह, अपर सचिव विजय कुमार और जनसम्पर्क अधिकारी सुनील कुमार पाठक ने भी अपनी बात रखी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें