DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

संघ परिवार इतिहास मिटाना चाहता है: अमरजीत

भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी की राष्ट्रीय सचिव अमरजीत कौर ने कहा है कि संघ परिवार देश के इतिहास को मिटाना चाहता है। केन्द्र सरकार संविधान को बदलना चाहती है, लेकिन ऐसा नहीं होने दिया जाएगा। केन्द्र सरकार की उल्टी गिनती शुरू हो गई है।

श्रीमती कौर ने ये बातें मंगलवार को भारतीय नृत्य कला मंदिर के मुक्ताकाश मंच से नवम्बर समाजवादी क्रांति के शताब्दी समारोह में कही। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार की नीतियों के कारण अमीरी व गरीबी के बीच खाई बढ़ रही है। इसे खत्म करना है और सरकार के खिलाफ आंदोलन को मजबूत करना है। शोषण के विरुद्ध लड़ाई जारी रहेगी।

आरोप लगाया कि केन्द्र सरकार देश में युद्ध की स्थिति पैदा कर रही है। पाकिस्तान, बांग्लादेश को नक्शे से मिटाने की बात हो रही है। यह सरकार के सम्राज्यवादी चरित्र की साजिश है। सोवियत क्रांति के बाद ही भारत में स्वतंत्रता के लिए राष्ट्रीय आंदोलन ने जोर पकड़ा। आज समाजवादी आंदोलन को पुन: तेज करने की जरूरत है।

श्रीमती कौर ने कहा कि रूसी क्रांति की उपलब्धियों को मिटाया नहीं जा सकता है और इतिहास के चक्के को पीछे नहीं ले जाया जा सकता है। नवम्बर क्रांति के कारण ही महिलाओं को विश्व में स्वतंत्रता मिली। जेएनयू के प्रोफेसर अजय पटनायक ने कहा कि देश में नव उदारवाद व बाजारीकरण से असंतोष उग्र रूप से बढ़ रहा है। कई जगह गरीबी के कारण अति दक्षिणपंथी ताकतें बढ़ रही हैं। उन्हें गरीबी, बेकारी से जूझने के बजाए धर्म, जाति के नाम पर भटकाया और लड़ाया जा रहा है। पार्टी के राज्य सचिव सत्य नारायण सिंह, सचिव मंडल सदस्य राम बाबू कुमार आदि कई नेताओं ने विचार व्यक्त किया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Sangh Parivar wants to erase history: