ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार पटनाबिहार में निवेश आकर्षित करने को देशभर में होंगे रोड शो

बिहार में निवेश आकर्षित करने को देशभर में होंगे रोड शो

राज्य में निवेश को प्रोत्साहित करने के लिए उद्योग विभाग अब रोड शो करेगा। यह शो देश के विभिन्न राज्यों के दर्जनभर से अधिक प्रमुख शहरों में होंगे। इनके माध्यम से निवेशकों को राज्य सरकार द्वारा दी जाने...

बिहार में निवेश आकर्षित करने को देशभर में होंगे रोड शो
हिन्दुस्तान टीम,पटनाThu, 05 Sep 2019 05:19 PM
ऐप पर पढ़ें

राज्य में निवेश को प्रोत्साहित करने के लिए उद्योग विभाग अब रोड शो करेगा। यह शो देश के विभिन्न राज्यों के दर्जनभर से अधिक प्रमुख शहरों में होंगे। इनके माध्यम से निवेशकों को राज्य सरकार द्वारा दी जाने वाली सुविधाओं की जानकारी दी जाएगी। उद्योग मित्र की बोर्ड बैठक में इसका प्रस्ताव पास हो चुका है। अब इसकी तैयारी शुरू की जा रही है।

नवंबर से रोड शो के आयोजन का सिलसिला शुरू हो जाएगा।बिहार में जमीन की दिक्कत के चलते बड़ी इंडस्ट्री नहीं आ पा रही। हालांकि राज्य सरकार की मंशा मध्यम एवं लघु इकाइयों के जरिए अधिकाधिक निवेश को आकर्षित करने की है। निवेशकों को यहां उद्योग लगाने की स्थिति में सरकार विभिन्न सुविधाएं भी मुहैया करा रही है। बावजूद इसके अपेक्षा के अनुरूप उद्योग नहीं लग पा रहे। ऐसे में उद्योग विभाग की इकाई उद्योग मित्र द्वारा देश के विभिन्न राज्यों में रोड शो के जरिए बिहार में निवेशकों को न्योता देने का फैसला किया गया है। रोड शो के जरिए राज्य सरकार की उद्योग नीति की विशेषताओं और उद्यमियों के लिए चलाई जा रही योजनाओं का प्रचार-प्रसार किया जाएगा।इन शहरों में होंगे रोड शोयह रोड शो बंगलुरु, मुंबई, इंदौर, सूरत, गुरुग्राम, सिलीगुड़ी, चेन्नई, पुणे, नागपुर, कोच्चि, हैदराबाद, विजयवाड़ा, भुवनेश्वर, गुवाहाटी और देहरादून में आयोजित होंगे। इसका खर्च औद्योगिक अभियान मद से उठाया जाएगा। सभी रोड शो में राज्य के निवेश आयुक्त और निदेशक मौजूद रहेंगे। उद्योग मंत्री भी इनमें से किसी आयोजन का हिस्सा बनेंगे। यह रोड शो नवंबर से जनवरी के बीच होंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें