अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

समान स्कूल प्रणाली से खत्म हो सकती है आरक्षण व्यवस्था : मांझी

पूर्व मुख्यमंत्री और हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा (से.) प्रमुख जीतन राम मांझी ने कहा कि देशभर में समान स्कूल प्रणाली लागू कर आरक्षण व्यवस्था को खत्म किया जा सकता है। इससे वर्ग और वर्ण व्यवस्था को भी खत्म किया जा सकता है। यही समाजवादी नेताओं के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी। राजनीतिक दलों को अपने घोषणा पत्र में समान स्कूल प्रणाली लागू करने की घोषणा करनी चाहिए।

श्री मांझी बुधवार को पंचायत परिषद भवन में श्रीकृष्ण सिंह जयंती समारोह को संबोधित कर रहे थे। कार्यक्रम का आयोजन श्रीकृष्ण सिंह समाजवादी फाउंडेशन ने किया था। मांझी ने कहा कि आरक्षण की समीक्षा जरूरी है। यह वर्तमान समय की मांग है। वर्तमान में जो व्यवस्था है उसका लाभ वही लोग ले पा रहे हैं, जो पहले से आरक्षण का लाभ लेकर बहुत आगे निकल चुके हैं। असली जरूरतमंदों को इसका लाभ नहीं मिल पा रहा है। कहा कि सरकारों को ऐसी व्यवस्था करनी चाहिए कि अमीर और गरीब सबको मुफ्त में दवा मिले।

पूर्व मंत्री शकुनी चौधरी ने कहा कि गरीबों को न्याय देकर ही श्रीबाबू को सच्ची श्रद्धंजलि दी जा सकती है। आरक्षण ने दलितों और पिछड़ों को कमजोर किया है। पूर्व मंत्री डॉ. अनिल कुमार, पूर्व विधायक अरुण मांझी और फाउन्डेशन के संयोजक धनंजय कुमार सिंह ने भी विचार व्यक्त किया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Reservation system can be come to an end by equal school systembnb