ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार पटनारामविलास पार्टी नेताओं के साथ सीएम नीतीश कुमार से मिले

रामविलास पार्टी नेताओं के साथ सीएम नीतीश कुमार से मिले

एनडीए के प्रमुख घटक दल लोजपा प्रमुख रामविलास पासवान ने शनिवार को जदयू प्रमुख व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की। मुलाकात मुख्यमंत्री आवास एक अणे मार्ग पर हुई। पासवान के साथ पार्टी संसदीय बोर्ड...

रामविलास पार्टी नेताओं के साथ सीएम नीतीश कुमार से मिले
हिन्दुस्तान टीम,पटनाSat, 24 Feb 2018 09:27 PM
ऐप पर पढ़ें

एनडीए के प्रमुख घटक दल लोजपा प्रमुख रामविलास पासवान ने शनिवार को जदयू प्रमुख व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की। मुलाकात मुख्यमंत्री आवास एक अणे मार्ग पर हुई। पासवान के साथ पार्टी संसदीय बोर्ड के चेयरमैन व सांसद चिराग पासवान, प्रदेश अध्यक्ष व पशुपालन मंत्री पशुपति कुमार पारस और सांसद रामचन्द्र पासवान ने भी सीएम से मुलाकात की।

पार्टी प्रवक्ता अशरफ अंसारी ने इसे सीएम की जापान यात्रा से लौटने के बाद का शिष्टाचार मुलाकात बताया। कहा कि मुलाकात के दौरान विकास संबंधी कुछ बातें भी पासवान ने सीएम के सामने रखी, जिसे सीएम ने स्वीकार किया। लोजपा नेताओं ने मुख्यमंत्री से उनके आवास पर करीब एक घंटे तक बात की। हालांकि बातचीत के बारे में कोई औपचारिक जानकारी नहीं दी गई। लेकिन माना जाता है कि लोजपा नेताओं ने पासवान जाति को लेकर अपनी दो प्रमुख व पुरानी मांगों को लेकर सीएम से चर्चा की। इसके अलावा प्रोन्नति में आरक्षण के मसले पर भी चर्चा हुई। पासवान जाति को भी महादलित में शामिल करने और उससे जुड़ी योजनाओं का लाभ देने की मांग लोजपा बहुत पहले से करती रही है। इसके अलावा दफादार और चौकीदार को चतुर्थ वर्गीय कर्मचारी घोषित किये जाने के बाद लोजपा ने यह मांग की थी कि इनकी बहाली में रिटायर होने वाले पुरानी चौकीदार-दफादारों के परिजनों को प्राथमिकता दी जाए। माना जाता है कि इन्हीं मसलों को लेकर पार्टी नेताओं ने शनिवार को मुख्यमंत्री से मुलाकात की।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें