DA Image
11 अप्रैल, 2021|12:06|IST

अगली स्टोरी

कोहरा खत्म होने के बाद भी रेलवे ट्रेनों को कर रहा निरस्त

default image

पटना। वरीय संवाददाता

राजधानी समेत राज्य भर में कहीं भी कोहरा की स्थिति नहीं बन रही है। यहां तक कि बिहार से सटे पड़ोसी राज्यों में भी कोहरा पूरी तरह खत्म हो चुका है। लेकिन रेलवे बोर्ड के अधिकारियों को अभी भी कोहरा ट्रेनों के परिचालन में बाधा रहा है। इसी तर्क के सहारे पूर्व मध्य रेल वे पटना समेत जोन के अलग अलग स्टेशनों से आने जाने वाली कई महत्वपूर्ण ट्रेनों को अलग अलग तिथियों में रद्द कर दिया है। इन ट्रेनों के रद्द होने से पूर्व में आरक्षण करा चुके यात्रियों की परेशानी बढ़ गई है। पूर्व मध्य रेल नेपांच जोड़ी ट्रेनों को अलग अलग तिथियों में निरस्त किया है जबकि दो जोड़ी ट्रेनों को एक अप्रैल तक के लिए पूरी तरह निरस्त कर दिया है।

पूर्व मध्य रेल के मुख्य यात्री परिचालन प्रबंधक ने पांच जोड़ी ट्रेनों को अलग अलग तिथियों में निरस्त करने और दो जोड़ी ट्रेनों को पूरी तरह निरस्त करने की सूचना निकाल दी है। खास बात यह है कि जिन ट्रेनों को रद्द किए जाने की घोषणा हुई है, उसमें सभी महत्वपूर्ण ट्रेनें हैं। खासकर पटना से नई दिल्ली जाने वाली संपूर्ण क्रांति, पाटलिपुत्र से आने जाने वाली कामख्या आनंद विहार एक्सप्रेस समेत अन्य ट्रेनों के रद्द होने से यात्रियों की परेशानी बढ़नी तय है। भागलपुर आनंद विहार स्पेशल, गया नई दिल्ली महाबोधि स्पेशल ट्रेन समेत कुल पांच जोड़ी ट्रेनों के विभिन्न तिथियों में रद्द होगी। वहीं, ट्रेनों के रद्द होने को लेकर बिहार दैनिक यात्री संघ के महासचिव शोएब कुरैशी ने कहा कि रेलवे यात्रियों को जानबूझकर कर परेशानी में डाल रहा है। कहा कि अब जब गर्मी आ गई है, कोहरा पूरी तरह खत्म हो गया है, फिर भी ट्रेन कोहरा के कारण रद्द करना समझ से परे है। उधर, पूर्व मध्य रेल के सीपीआरओ राजेश कुमार ने बताया कि रेलवे बोर्ड के आदेश पर कोहरा के चलते कुछ ट्रेनें रद्द की गई है। उन्होंने बताया कि डीडीयू से कानपुर व इटावा के बीच में अभी भी कोहरा रहने के कारण ट्रेनों के परिचालन में बाधा आ रही है। इसी वजह से ट्रेन रद्द हुई है। उन्होंने कहा कि बक्सर व डीडीयू के बीच भी रात के समय कोहरा की स्थिति बन रही है। पूर्व मध्य रेल ने अलीपुरद्वार से दिल्ली और दिल्ली से अलीपुरद्वार स्पेशल ट्रेन के अलावा अजमेर सियालदह तथा सियालदह अजमेर स्पेशल को एक अप्रैत तक के लिए पूरी तरह निरस्त कर दिया है।

ये ट्रेनें की गई हैं निरस्त

ट्रेन संख्या कहां से कहां फेरे निरस्तीकरण के दिन 31 मार्च तक निरस्तीकरण की तिथि

02393 राजेंद्र नगर नई दिल्ली प्रतिदिन बुधवार मार्च तक

02394 नई दिल्ली राजेंद्र नगर प्रतिदिन गुरुवार एक अप्रैल तक

02561 जय नगर नई दिल्ली प्रतिदिन गुरुवार मार्च में चार, 11, 18, 25

02562 नई दिल्ली जयनगर प्रतिदिन शुक्रवार मार्च में 5, 12,19, 26

02397 गया नई दिल्ली प्रतिदिन सोम, शुक्र, रवि मार्च में

02398 नई दिल्ली गया प्रतिदिन मंगल, शनि, सोम मार्च में

02367 भागलपुर आनंद वि. प्रतिदिन मंगल, गुरू मार्च में

02368 आनंद वि भागल प्रतिदिन बुध, शुक्र मार्च में

02549 कामख्या आनंद वि प्रतिदिन बुध, शुक्र, रवि मार्च में

02550 आनंद वि कामख्या प्रतिदिन शुक्र, रवि, मंगल दो अप्रैल तक

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Railway trains canceled even after fog is over

'हिन्दुस्तान स्मार्ट' अख़बार की कॉपी पाने के लिए, नीचे दिए फॉर्म को भरे

* आपके द्वारा दी गयी जानकारी किसी से साझा नहीं की जाएगी व केवल हिन्दुस्तान अख़बार द्वारा आपसे संपर्क करने के लिए इस्तमाल की जाएगी।