DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पुतुल, नीतीश, सम्राट और अनिल बने भाजपा उपाध्यक्ष

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सांसद नित्यानंद राय ने राज्य इकाई का विस्तार किया है। नवम्बर 2016 में प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद 30 मार्च 2017 को प्रदेश टीम गठित करने के बाद प्रदेश अध्यक्ष की ओर से कार्यकारिणी का यह पहला विस्तार है। विस्तार में पार्टी के वरीय नेताओं को प्रदेश कार्यकारिणी में बतौर पदाधिकारी शामिल किया गया है।

प्रदेश अध्यक्ष ने नई टीम में चार-चार उपाध्यक्ष व प्रदेश मंत्री, एक प्रदेश संयोजक के साथ ही चार नए प्रवक्ता बनाए हैं। विस्तारीत टीम के सदस्यों में कई पूर्व सांसद, पूर्व मंत्री भी हैं। प्रदेश उपाध्यक्ष के रूप में चार नए सदस्यों को शामिल किया गया है। पूर्व सांसद पुतुल सिंह, पूर्व मंत्री सम्राट चौधरी व नीतीश मिश्रा के साथ ही पार्टी के किसान मोर्चा के राष्ट्रीय टीम में शामिल रह चुके अनिल शर्मा को प्रदेश उपाध्यक्ष बनाया गया है। इन चारों को मिलाकर अब पार्टी में कुल 14 प्रदेश उपाध्यक्ष हो गए हैं। राजेश वर्मा, जगन्नाथ ठाकुर, गनौरी मांझी, भीम साहू व उमेश प्रसाद विश्वकर्मा को प्रदेश मंत्री बनाया गया है। इन चारों को मिलाकर प्रदेश मंत्री की संख्या भी 14 हो गई है। पार्टी के 19 विभागों में से एक अध्यक्षीय कार्यालय, प्रवास एवं कार्यक्रम विभाग का प्रदेश संयोजक संजय सिंह को बनाया गया है। पार्टी ने चार और प्रवक्ता बनाए हैं। इनमें विधायक जीवेश मिश्र व मनोज शर्मा के अलावा अजीत चौधरी व वरिष्ठ पत्रकार रहे निखिल आनंद शामिल हैं। अब प्रवक्ताओं की संख्या 12 हो गई है। पार्टी ने सामाजिक व जातिगत संतुलन का ख्याल रखा है। सह मुख्यालय प्रभारी देवेश कुमार की ओर से नई सूची जारी की गई है।

मनोज बने औरंगाबाद अध्यक्ष: औरंगाबाद के जिलाध्यक्ष दशरथ मेहता का इस्तीफा स्वीकार कर लिया गया है। कुटुम्बा प्रखंड की डुमरा ग्राम पंचायत के मुखिया व पार्टी नेता मनोज कुमार को औरंगाबाद जिलाध्यक्ष की जिम्मेदारी दी गई है। मनोज इससे पहले अतिपिछड़ा मोर्चा के औरंगाबाद के जिलाध्यक्ष रह चुके हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: Putul, Nitish, samrat and Anil BJP Vice President