DA Image
25 फरवरी, 2020|4:55|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पुलवामा के शहीदों को पटना ने दी श्रद्धांजलि

पुलवामा हमले में शहीद जवानों के प्रति अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करने शुक्रवार को राजधानी के हजारों लोग कारगिल चौक पर पहुंचे। शुक्रवार को हमले के एक वर्ष पूरे होने पर विभिन्न संगठनों ने कारगिल चौक पहुंच कैंडिल जलाकर श्रद्धांजलि दी। नम आंखें और चेहरे पर आक्रोश देशभक्ति की भावना खुद बयां कर रहे थे। हाथों में तिरंगा लहराते लोग भारत माता के जयकारे लगा रहे थे। युवा वंदे मातरम् व भारत माता की जय तो बोल ही रहे थे। उसके अलावा पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे भी लग रहे थे। 

वंदेमारतम फाउंडेशन परिवार की ओर से उपस्थित लोगों ने श्रद्धांजलि देते हुए उनकी शहादत को देश के लिए अहम माना। संस्था के अध्यक्ष राजन कुमार सिन्हा ने कहा कि जो हमारे लिए अपनी जान गंवा देते हैं। हमें कम से कम उनके परिवार वालों की देखरेख करनी चाहिए। हम सरकार से मांग करते हैं कि वह हमले में शहीद जवानों के परिवार को पूरी सुरक्षा प्रदान करें। भाजपा विश्वविद्यालय मंडल की ओर से भी शहीदों को याद किया गया। हाथों में पोस्टर व तिरंगा लेकर कार्यकर्ता कारगिल पहुंचे थे। पटना विश्वविद्यालय के समाज कार्य विभाग के छात्र-छात्राएं भी तिरंगा लिए कारगिल चौक पहुंचे। 

पीयू उपाध्यक्ष निशांत कुमार ने कहा कि आतंकियों को किसी कीमत पर नहीं बख्शा जाना चाहिए। देश के ऊपर जब भी हमला हो हमें एक होकर मुकाबला करना चाहिए। हम हमले में शहीद अपने जवानों की कुर्बानी को अहम मानते हैं। इस मौके पर अन्य छात्रों ने भी अपनी ओर से शहीदों को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने कहा कि देश में शहीद हुए जवानों के प्रति सबकी भावना सच्ची है। कॉलेज ऑफ कॉमर्स के एनसीसी छात्र भी श्रद्धांजलि देने पहुंचे थे। श्री सच्चा कला केंद्र की प्रमुख जनक किशोरी की अगुआई में महिला और पुरुषों ने कैंडल जलाकर पुलवामा शहीदों को श्रद्धांजलि दी।  

शहीदों की याद में फुटबॉल टूर्नामेंट 
मोकामा। पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों की याद में शुक्रवार को मोकामा में फुटबॉल टूर्नामेंट का आयोजन किया गया। मोकामा घाट उच्च विद्यालय के मैदान में आयोजित टूर्नामेंट में पटना एकेडमी और मोकामा के इलेवन स्टार क्लब के बीच मैच खेला गया। कोई भी टीम गोल नहीं कर सकी और पेनाल्टी शूट द्वारा पटना की टीम विजयी रही। खिलाड़ियों ने दो मिनट का मौन रखकर शहीदों को श्रद्धांजलि दी।

अधिवक्ताओं ने मार्च निकाला
बाढ़। बाढ़ के सिविल कोर्ट में अधिवक्ताओं ने पुलवामा के आतंकी हमले में शहीद हुए सैनिकों को श्रद्धांजलि दी। वहीं दूसरी तरफ स्टेशन से बाजितपुर तक लोगों ने कैंडिल मार्च निकालकर सैनिकों को याद किया।

छात्र संगठनों ने किया याद
दिनकर चौक पर जन अधिकार छात्रपरिषद ने श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया। जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव राजेश रंजन पप्पू  ने पुलवामा हमले की जांच कर दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग की। इधर रामकृष्ण द्वारका महाविद्यालय छात्रसंघ के तरफ से कैंडल मार्च निकाला गया। इसमें छात्र संघ के अध्यक्ष लालू कुमार यादव पूर्व अध्यक्ष अमित पुष्पराज राहुल कुमार मनीष कुमार मौजूद रहे। अभाविप पटना महानगर द्वारा पटना विवि के शताब्दी वर्ष के गेट पर एक दीप शहीदों के नाम एवं श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। 101 दीप को जलाकर शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई।  इधर अनुग्रह नारायण कॉलेज में  कन्हैया कौशिक एवं सोनू कुमार के नेतृत्व में श्रद्धांजलि दी गयी।

शहीद जवानों को स्कूली बच्चों ने दी श्रद्धांजलि  
बिक्रम/मनेर।  राष्ट्रीय पब्लिक स्कूल बिक्रम में पुलवामा के शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी। श्रद्धांजलि देने वालों में निदेशक संजय मिश्र, शिक्षक सुरेन्द्र शर्मा, गौतम, कुंदन, रविन्द्र तिवारी, संध्या, निरमा, ममता, पूजा, अमृता आदि मौजूद रहीं। मनेर मेंसराय स्थित सरस्वती ज्ञान निकेतन के स्कूली छात्र-छात्राओं ने कैंडिल मार्च निकाला। छात्र-छात्राओं ने कैंडिल लेकर मार्च किया। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Pulwama attack Thousands of people reached Kargil Chowk in Patna to pay tribute

'हिन्दुस्तान स्मार्ट' अख़बार की कॉपी पाने के लिए, नीचे दिए फॉर्म को भरे

* आपके द्वारा दी गयी जानकारी किसी से साझा नहीं की जाएगी व केवल हिन्दुस्तान अख़बार द्वारा आपसे संपर्क करने के लिए इस्तमाल की जाएगी।