ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार पटनापीयू के नवनिर्वाचित सदस्य कुलाधिपति

पीयू के नवनिर्वाचित सदस्य कुलाधिपति

पटना विश्वविद्यालय सहित सूबे के सभी विश्वविद्यालयों में नियत समय पर आगामी सत्र से छात्रसंघ चुनाव होगा। विश्वविद्यालय और कॉलेज में शैक्षणिक माहौल बनाने में छात्रसंघ की भूमिका अहम होती है। नवनिर्वाचित...

पीयू के नवनिर्वाचित सदस्य कुलाधिपति
हिन्दुस्तान टीम,पटनाSun, 22 Apr 2018 01:33 AM
ऐप पर पढ़ें

पटना विश्वविद्यालय सहित सूबे के सभी विश्वविद्यालयों में नियत समय पर आगामी सत्र से छात्रसंघ चुनाव होगा। विश्वविद्यालय और कॉलेज में शैक्षणिक माहौल बनाने में छात्रसंघ की भूमिका अहम होती है। नवनिर्वाचित छात्रसंघ पदाधिकारी और काउंसलर अब अपनी जिम्मेवारियों को पूरा करें।

ये बातें शनिवार को पटना विश्वविद्यालय छात्रसंघ (पुसू) के पदाधिकारियों से बातचीत में कुलाधिपति सह राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कही। उन्होंने कहा कि पटना विश्वविद्यालय पूरे राज्य के लिए मानक है। पुसू परिसर में बेहतर शैक्षणिक माहौल बनाने में अपनी भूमिका सुनिश्चित कर विद्यार्थी शिक्षक, अभिभावक और समाज की अपेक्षाओं पर खरा उतरें।

कुलाधिपति को पुसू अध्यक्ष दिव्यांशु भारद्वाज, उपाध्यक्ष योशिता पटवर्द्धन तथा कोषाध्यक्ष नीतीश कुमार ने पटना विश्वविद्यालय की वस्तुस्थिति से अवगत कराया। ज्ञापन सौंपकर विश्वविद्यालय की समस्याओं और उसमें से कुछ के निदान भी बताए।

ये हैं प्रमुख मांगें : छात्राओं की सुरक्षा के लिए कैंपस में पर्याप्त संख्या में सीसीटीवी लगे, छात्राओं के लिए कई रूटों से बस चले, हॉस्टल की मरम्मत हो, उसमें बुनियादी सुविधाएं हो, शिक्षकों के रिक्त पदों पर नियुक्ति हो, सभी बंद लैब में अत्याधुनिक सुविधाएं उपलब्ध कराकर चालू कराया जाए, परिसर में पर्याप्त संख्या में शौचालय हो, शुद्ध पेयजल के लिए वाटर कूलर की व्यवस्था कराई जाए, नियमित अंतराल पर जॉब फेयर लगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें