ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार पटनाप्राध्यापकों व कर्मियों ने वित्तीय प्रबंधन पर जाना गुर

प्राध्यापकों व कर्मियों ने वित्तीय प्रबंधन पर जाना गुर

बिहार पशु विज्ञान विश्वविद्यालय में कर्मचारियों और प्राध्यापकों को सोमवार को वित्तीय प्रबंधन की जानकारी दी गई। कार्यशाला में विज्ञान विश्वविद्यालय के वित्त नियंत्रक कार्यालय ने जेम, बिहार फाइनेंसियल...

प्राध्यापकों व कर्मियों ने वित्तीय प्रबंधन पर जाना गुर
हिन्दुस्तान टीम,पटनाMon, 16 Sep 2019 05:54 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार पशु विज्ञान विश्वविद्यालय में कर्मचारियों और प्राध्यापकों को सोमवार को वित्तीय प्रबंधन की जानकारी दी गई। कार्यशाला में विज्ञान विश्वविद्यालय के वित्त नियंत्रक कार्यालय ने जेम, बिहार फाइनेंसियल रूल 131 सी, 131 डी तथा जीएफआर रूल 154,155 आदि पर विस्तृत जानकारी दी।

कार्यशाला का उद्घाटन विवि के कुलपति डॉ. रामेश्वर सिंह ने किया। मौके पर वित्त नियंत्रक ने जेम पर खरीदारी, मार्किट सोर्स से खरीदारी, टेंडर रूल, आय-व्यय के प्रबंधन, खरीदारी के लिए समिति का निर्माण, पेमेंट के प्रोसेस आदि मतवपूर्ण बिंदुओं पर चर्चा की। भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद के नेशनल एग्रीकल्चरल हायर एजुकेशन के तहत यह कार्यशाला आयोजित की गई। इसमें बिहार पशु चिकित्सा महाविद्यालय और संजय गांधी गव्य प्रौद्योगिकी संस्थान के सभी विभागीय प्रभारी, कम्फेड व इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान के वित्त विभाग के प्रतिनिधियों ने भाग लिया। उद्घाटन निदेशक अनुसंधान रवीन्द्र कुमार, निदेशक छात्र कल्याण डॉ. रमण कुमार त्रिवेदी, डीन डॉ. जेके प्रसाद, संजय गांधी गव्य प्रौद्योगिकी संस्थान के डीन डॉ. बलबीर सिंह बेनीवाल आदि मौजूद थे।सहित तमाम पदाधिकारी व कर्मचारी मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें