DA Image
हिंदी न्यूज़ › बिहार › पटना › जेपी आंदोलन के वक्त की समस्याएं अब भी बरकरार: तेज प्रताप
पटना

जेपी आंदोलन के वक्त की समस्याएं अब भी बरकरार: तेज प्रताप

हिन्दुस्तान टीम,पटनाPublished By: Newswrap
Mon, 11 Oct 2021 07:50 PM
जेपी आंदोलन के वक्त की समस्याएं अब भी बरकरार: तेज प्रताप

लालू प्रसाद के बड़े पुत्र तेज प्रताप यादव ने सोमवार को जेपी जयंती पर जनशक्ति यात्रा की। इस क्रम में उन्होंने गांधी मैदान स्थित जेपी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर कदमकुआं स्थिति चरखा समिति तक नंगे पांव पदयात्रा की। साथ ही जेपी आंदोलन की तर्ज पर एलपी (लालू प्रसाद) आंदोलन की घोषणा की।

चरखा समिति में पत्रकारों से बात करते हुए तेजप्रताप यादव ने कहा कि जेपी आंदोलन के समय जो देश की स्थिति थी आज उससे भी बदतर हालात हैं। इसलिए उन्होंने एलपी आंदोलन की घोषणा की है। शिक्षा, स्वास्थ्य, बेरोजगारी, महंगाई और भ्रष्टाचार के मुद्दे पर जेपी ने आंदोलन छेड़ा था। आज भी ये सारी समस्याएं जस की तस बनी हुई हैं। उस समय आंदोलन के अगुआ बिहार में उनके पिता लालू प्रसाद थे। आज अलग-अलग दल के नेता उस समय एक साथ थे। उन्होंने छात्र और युवकों को एकजुट कर आंदोलन किया था। उन्हीं के रास्ते पर आज हमने भी आंदोलन करने का फैसला किया है।

फोन पर लिया मां का आशीर्वाद

राजद में उनकी स्थिति से जुड़े प्रश्न पर उन्होंने कहा कि जहां युवक हैं वहीं हम हैं। किसी भी दल के युवा उनके साथ हैं। लड़ाई राजद में नहीं भाजपा में है। राबड़ी देवी से मिलने के सवाल पर उन्होंने कहा कि मां से मेरी बात फोन पर हो चुकी है। वह मां का आशीर्वाद लेकर ही पदयात्रा पर निकले हैं।

संबंधित खबरें