ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार पटनाविशेष दर्जा दिलाना कांग्रेस की प्राथमिकता : रंजीत रंजन

विशेष दर्जा दिलाना कांग्रेस की प्राथमिकता : रंजीत रंजन

कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता सह सुपौल की सांसद रंजीत रंजन ने कहा है कि बिहार को विशेष राज्य के दर्जा की जरूरत है। बिहार में बाढ़-सुखाड़ और झारखंड के बंटवारे के बाद सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) को...

विशेष दर्जा दिलाना कांग्रेस की प्राथमिकता : रंजीत रंजन
हिन्दुस्तान टीम,पटनाWed, 09 May 2018 07:27 PM
ऐप पर पढ़ें

कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता सह सुपौल की सांसद रंजीत रंजन ने कहा है कि बिहार को विशेष राज्य के दर्जा की जरूरत है। बिहार में बाढ़-सुखाड़ और झारखंड के बंटवारे के बाद सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) को बढ़ाने के लिए कोई संसाधन नहीं बचा। इसलिए विशेष राज्य का दर्जा बिहार का हक है और कांग्रेस इसका पूरा समर्थन करती है।

राजधानी में बुधवार को आयोजित संवाददाता सम्मेलन में उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस सत्ता में आती है, तो बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलाना हमारी प्राथमिकता होगी। उन्होंने राज्य सरकार के सात निश्चय कार्यक्रम पर सवाल उठाए हुए इसे गरीबों के पैसों की लूट बताया। कहा कि विभिन्न योजनाओं के पैसों को इसमें डायवर्ट किया गया। रंजीता रंजन ने बिहार में विधि-व्यवस्था पर सवाल खड़ा किया। कहा कि बिहार में सभी केंद्रीय व राज्य की योजनाओं का कार्य ठप है। वह केंद्र की मोदी सरकार पर भी जमकर बरसीं और कहा कि यह सरकार गरीब, दलित और महिला विरोधी है। पेट्रोल की कीमत चार वर्षों में रोज बढ़ने के बाद 80 रुपए के पार कर गई है। विधान पार्षद प्रेमचंद मिश्रा ने कहा कि भाजपा और आरएसएस कभी दलित और महिला की तरक्की व उनका अधिकार देने के पक्ष में नहीं रहा। मौके पर विधायक डॉ. अशोक कुमार, अमिता भूषण, पूनम पासवान भी मौजूद थीं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें