DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राष्ट्रमंडल संसदीय संघ सम्मेलन की तैयारी पूरी

राष्ट्रमंडल संसदीय संघ सम्मेलन के लिए प्रशासनिक तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। सुरक्षा के  पुख्ता इंतजाम रहेंगे। गुरुवार को ज्ञान भवन में बिहार विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी ने प्रशासनिक और पुलिस अफसरों को स्वागत के टिप्स भी दिए। 
बिहार विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि यह सम्मेलन बिहार के लिए गौरव और प्रतिष्ठा की बात है। पटना के प्रशासनिक और पुलिस अफसरों को बड़े कार्यक्रम को सफल कराने का अनुभव है। प्रतिनियुक्त पदाधिकारी ही बिहार के चेहरे हैं। आपके व्यवहार से बिहार का व्यवहार एवं चेहरा देश ही नहीं विदेशों में भी जाएगा। सुबह अपने अतिथियों को गुड मॉर्निंग कहते हुए गंतव्य स्थल जाने के लिए तैयार होने का आग्रह करेंगे। साथ ही रात में गुड नाइट के साथ विदा लेंगे। 

तीन होटलों के 155 कमरों में ठहरेंगे अतिथि
अतिथियों के रहने के लिए तीन होटलों में 155 कमरों की व्यवस्था की गई है। वहीं उनके आने-जाने के लिए 160 आरामदायक वाहनों की व्यवस्था की गई है। पार्किंग की व्यवस्था गांधी मैदान में की गई है।  

सुरक्षा का रहेगा पुख्ता इंतजाम
आयुक्त आनंद किशोर ने कहा कि यह ड्यूटी आम विधि व्यवस्था से अलग होगी। डीआईजी राजेश कुमार ने बताया कि विशिष्ट अतिथियों की सुरक्षा अतिमहत्वपूर्ण हैं। पटना आने के बाद सुरक्षा और शांति व्यवस्था के लिए पर्याप्त संख्या में पुलिस बल और पदाधिकारियों की तैनाती की गई है। ब्लू बुक में विशिष्ट अतिथियों की सुरक्षा व्यवस्था के लिए जो निर्देश दिए गए हैं, उसका पालन करना है।  
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Preparations for Commonwealth Conference