DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आठ बड़े शहरों में होगा प्रवासी बिहारी सम्मेलन : मोदी

बिहार फाउंडेशन इस वर्ष देश के आठ बड़े शहरों में प्रवासी बिहारियों का सम्मेलन कराएगा। साथ ही निवेशक मीट व रोड शो कर राज्य सरकार की उपलब्धियों व कार्यक्रमों से प्रवासियों को अवगत कराएगा। उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी की अध्यक्षता में बिहार फाउंडेशन की नए वित्तीय वर्ष में हुई पहली कार्यकारिणी की बैठक में यह निर्णय लिया गया।

बैठक के बाद उप मुख्यमंत्री ने बताया कि फाउंडेशन के मुम्बई चैप्टर की ओर से इस साल पुणे और सूरत में तथा बिहार फाउंडेशन पटना की ओर से दिल्ली, चेन्नई, कोलकाता, हैदराबाद, बंगलुरु व नागपुर में प्रवासी बिहारियों का सम्मेलन होगा। इस दौरान सूचना प्रावैद्यिकी व उद्योग विभाग की ओर से निवेशक सम्मेलन व रोड शो का आयोजन कर निवेशकों को आमंत्रित किया जायेगा। स्टॉल लगाकर बिहारी व्यंजनों का प्रचार-प्रसार किया जायेगा।

उन्होंने कहा कि देश के अलावा फाउंडेशन के कतर, दुबई, बहरीन, सउदी अरब, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया, साउथ कोरिया, सिंगापुर व अन्य देशों के चैप्टर को भी सक्रिय करने तथा साल में कम से कम एक बार बिहार दिवस का कार्यक्रम आयोजित करने का निर्देश दिया गया है। बिहार से बाहर देश और विदेश में रहने वाले बिहारियों को जोड़ने के लिए फाउंडेशन की ओर से एक वेबसाइट www.biharfoundation.in शुरू की गई है। एक लाख प्रवासी बिहारियों को निबंधित करने का लक्ष्य है। बिहार सरकार की गतिविधियों से अवगत कराने के लिए एक मासिक ई-न्यूज लेटर हिन्दी व अंग्रेजी में प्रारंभ किया गया है। इसके अलावा फेसबुक और ट्विटर पर भी बिहार फाउंडेशन को सक्रिय किया गया है। बैठक में उद्योग मंत्री जय कुमार सिंह, विकास आयुक्त दीपक कुमार, प्रधान उद्योग सचिव एस सिद्धार्थ, कला संस्कृति विभाग के प्रधान सचिव चैतन्य प्रसाद भी उपस्थित थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Pravasi Bihari Sammelan in 8 big cities: Modi