DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   बिहार  ›  पटना  ›  मांझी के पीएम की तस्वीर से जुड़े बयान पर सियासत तेज

पटनामांझी के पीएम की तस्वीर से जुड़े बयान पर सियासत तेज

हिन्दुस्तान टीम,पटनाPublished By: Newswrap
Tue, 25 May 2021 03:01 AM
मांझी के पीएम की तस्वीर से जुड़े बयान पर सियासत तेज

बिहार में सत्तारूढ़ एनडीए के घटक दल हम के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री और जीतन राम मांझी ने लगातार दूसरे दिन भी ट्वीट कर केन्द्र में अपनी ही गठबंधन की सरकार के अगुआ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। उन्होंने रविवार को किये ट्वीट में आपत्ति जतायी थी कि कोरोना टीका के प्रमाणपत्र पर प्रधानमंत्री की तस्वीर क्यों है? दूसरे दिन उन्होंने और कड़ा प्रहार किया। सवाल किया कि फिर तो कोरोना से मौत के प्रमाण पत्र पर भी पीएम की फोटो लगे। मांझी के इस बयान को लेकर बिहार में सियासत तेज हो गई है। उनके बयान का जाप नेता पप्पू यादव और राजद के चितरंजन गगन ने जहां समर्थन किया है, वहीं भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता सह विधान पार्षद डॉ संजय मयूख ने कहा है कि यह समय राजनीति करने का नहीं है।

मृत्यु प्रमाणपत्र पर भी लगे पीएम की तस्वीर : मांझी

पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने कोरोना टीका के प्रमाणपत्र पर प्रधानमंत्री की तस्वीर को लेकर लगातार दूसरे दिन भी ट्वीट किया। रविवार को जहां पूछा था कि कोरोना टीका के प्रमाणपत्र पर प्रधानमंत्री की तस्वीर क्यों है, जबकि देश में संवैधानिक संस्थाओं के सर्वेसर्वा राष्ट्रपति होते हैं। दिन सोमवार को उन्होंने फिर ट्वीट किया कि वैक्सीन के सर्टिफिकेट पर यदि तस्वीर लगाने का इतना ही शौक है तो कोरोना से हो रही मृत्यु के प्रमाणपत्र पर भी तस्वीर लगाई जाये। हालांकि बाद में श्री मांझी के ट्वीटर पर मृत्यु प्रमाणपत्र पर तस्वीर वाली ट्वीट नहीं दिखी। पर हम पार्टी प्रवक्ता दानिश रिजवान से कहा कि इस ट्वीट को नहीं हटाया गया है।

मांझी के समर्थन में आए पप्पू यादव

टीकाकरण प्रमाण पत्र पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तस्वीर को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री जीतन रांम मांझी द्वारा दिए गए बयान का जाप के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव ने भी समर्थन किया है। सोमवार को उनके ट्वीटर हैंडलर द्वारा इसके सर्मथन में ट्वीट किया गया। ट्वीट में कहा गया है कि यदि तस्वीर हो तो राष्ट्रपति की। बात सही पीएम के साथ तो राज्यों के सीएम की भी तस्वीर होनी चाहिए। आखिर संघीय व्यवस्था में मुख्यमंत्री, प्रधानमंत्री के सहयोगी होते हैं, उनके मातहत नहीं होते। एनडीए में रहते हुए इस मुद्दे को उठाने के लिए मांझी साहब को आभार।

मांझीजी ने सही कहा, अपने स्टैंड पर कायम रहें : गगन

राजद प्रदेश प्रवक्ता चितरंजन गगन ने पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी के टीकाकरण के प्रमाणपत्र पर प्रधानमंत्री की फोटो पर आपत्ति संबंधी बयान का समर्थन किया है। कहा कि मांझीजी बिल्कुल सही कह रहे हैं लेकिन उन्हें अपने स्टैंड पर कायम रहना चाहिए। कहा कि मांझी जी ने बिल्कुल स्पष्ट कर दिया है कि वैक्सीन में प्रधानमंत्री का कोई योगदान नहीं है बल्कि देश में कोरोना से होने वाली मौतों के लिए केंद्र की भाजपा की अगुवाई वाली सरकार ही जिम्मेदार है।

यह समय राजनीति का नही : मयूख

वहीं, भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता सह विधान पार्षद डॉ संजय मयूख ने कहा है कि यह समय राजनीति करने का नहीं है। मौजूदा समय में सबको सेवा करने की जरूरत है। पूर्व सीएम जीतन राम मांझी की ओर से कोविड प्रमाण पत्र पर पीएम की तस्वीर पर सवाल उठाए जाने पर प्रतिक्रिया देते हुए मयूख ने कहा कि प्रधानमंत्री के प्रति लोगों में अपार श्रद्धा है। सभी से अपील है कि वे राजनीति करने के बजाए जन सेवा में सहयोग दें। वहीं, प्रदेश भाजपा प्रवक्ता पूर्व विधायक प्रेम रंजन पटेल ने कहा है कि देश कोरोना संकट से जूझ रहा है। यह पहला मौका है जब प्रधानमंत्री के नेतृत्व में वैज्ञानिकों ने वैक्सीन का इजाद किया है। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर इसके लिए भारत की तारीफ हो रही है। प्रधानमंत्री की तस्वीर इसलिए सर्टिफिकेट में जरूरी है क्योंकि इससे देश के लोगों का आत्मविश्वास बढ़ता है।

संबंधित खबरें