ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार पटनामसौढ़ी में बवाल के दूसरे दिन फैली अफवाह, पुलिस का लाठीचार्ज

मसौढ़ी में बवाल के दूसरे दिन फैली अफवाह, पुलिस का लाठीचार्ज

मसौढ़ी में मंगलवार को युवक को गोली मारने की घटना के बाद हुये बवाल के दूसरे दिन असामाजिक तत्वों ने जमकर अफवाह फैलायी। बुधवार की सुबह यहां हालात सामान्य थे और दुकानें भी खुल गयीं...

मसौढ़ी में बवाल के दूसरे दिन फैली अफवाह, पुलिस का लाठीचार्ज
हिन्दुस्तान टीम,पटनाWed, 29 Aug 2018 11:26 PM
ऐप पर पढ़ें

मसौढ़ी में मंगलवार को युवक को गोली मारने की घटना के बाद हुये बवाल के दूसरे दिन असामाजिक तत्वों ने जमकर अफवाह फैलायी। बुधवार की सुबह यहां हालात सामान्य थे और दुकानें भी खुल गयीं थीं।

इसी बीच एकाएक बदमाशों ने अफवाह फैलानी शुरू कर दी जिसके बाद पुलिस टीम मेन रोड, रेलवे गुमटी, स्टेशन रोड, अस्पताल रोड और अन्य जगहों पर गश्त के लिये निकली। बिना सच्चाई परखे ही पुलिस ने आम लोगों पर लाठियां चटकायीं जिसके बाद अफरातफरी मच गयी। मसौढ़ी इलाके की तमाम दुकानें भी बंद हो गयीं। स्थानीय लोगों ने पुलिस की इस कार्रवाई का जमकर विरोध किया है।

शांति समिति की बैठक के बाद मार्च

हालात को सामान्य करने के लिये मसौढ़ी थाने में शांति समिति की बैठक हुई। बैठक में शामिल सभी लोगों ने असामाजिक तत्वों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की। बाद में सभी ने मिलकर शांति और सौहार्द मार्च निकाला। काश्मीरगंज, मणिचक, कुम्हारटोली व रहमतगंज समेत अन्य संवेदनशील मोहल्लों का भ्रमण कर लोगों से अफवाहों से बचने और गलत खबर फैलानेवालों की सूचना प्रशासन को देने की अपील की गई। अफसर जगह-जगह माइक से एनाउंस कर रहे थे। अफसरों ने यह भी कहा कि अगर कोई उपद्रव के लिए उकसाता है या बाहर से आता है तो वैसी स्थिति में सोशल मीडिया पर अफवाह फैलानेवालों का नाम और मोबाइल नंबर गुप्त रूप से पुलिस को दें। साथ ही सोशल मीडिया पर झूठी खबर का खंडन भी तुरंत करें।

13 उपद्रवी हुये गिरफ्तार

इधर, थानाध्यक्ष शंभू यादव ने बताया कि बवाल करने वालों में शामिल कुल 13 लोग गिरफ्तार किए गए हैं। इस मामले में पुलिस ने खुद के बयान पर नामजद और सैकड़ों अज्ञात के विरुद्ध केस दर्ज किया गया है। वहीं तारेगना रेल थाना में भी स्टेशन परिसर में रोड़ेबाजी और हंगामा कर हिंसक झड़प मामले में दो सौ अज्ञात के विरुद्ध केस दर्ज किया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें