ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार पटनाशराब की खाली बोतल फेंकने वालों की तस्वीर सामने आएगी : सीएम

शराब की खाली बोतल फेंकने वालों की तस्वीर सामने आएगी : सीएम

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि शराबबंदी के बावजूद बिहार में शराब की खाली बोतल मिलने की जांच चल रही है। जांच रिपोर्ट आने के बाद सभी बातों का...

शराब की खाली बोतल फेंकने वालों की तस्वीर सामने आएगी : सीएम
हिन्दुस्तान टीम,पटनाMon, 06 Dec 2021 07:40 PM
ऐप पर पढ़ें

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि शराबबंदी के बावजूद बिहार में शराब की खाली बोतल मिलने की जांच चल रही है। जांच रिपोर्ट आने के बाद सभी बातों का पता चल जाएगा। जांच के बाद गड़बड़ी करने वाले और शराब की खाली बोतलें फेंकने वालों की पहचान हो जाएगी। ऐसे लोग पकड़े जाएंगे। गड़बड़ी करने वालों पर कड़े एक्शन की शुरुआत अब काफी तेजी से हुई है। बोतल फेंकने वालों की जानकारी मिल जाएगी। पूरे मामले की तस्वीर सामने आ जाएगी।

सोमवार को जनता के दरबार में मुख्यमंत्री कार्यक्रम के बाद सीएम ने कहा कि कई बार शराब की खाली बोतल फेंक दी जाती है, ताकि यह चर्चा में आए। दोनों दृष्टिकोण से इस पर काम करना है। एक बार फिर से कड़े एक्शन की शुरुआत हुई है। प्रशासन इस पर अलर्ट है। इस बात को देखना पड़ेगा कि क्या सही मायने में वहां पर किसी ने शराब का सेवन किया था या फिर कहीं से बोतल लाकर वहां पर फेंक दिया है। इस मामले की पूरी गहराई से जांच चल रही है। इस मामले पर अभी मेरा कुछ भी बोलना उचित नहीं है। इसको लेकर हमने सभी को अलर्ट कर दिया है।

जनता दरबार में भी लोगों ने शराब के धंधेबाजों को लेकर सूचना दी है। हमने उस पर कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। शराब को लेकर प्रशासन के लोग अब काफी सतर्कता बरत रहे हैं। पटना को लेकर हमने पहले ही कह दिया है कि शराब को लेकर राजधानी में कड़ी कार्रवाई कीजिए। जब तक पटना में नियंत्रित नहीं कीजिएगा तो बिहार में नियंत्रण कैसे होगा। उन्होंने कहा कि शराबबंदी को लेकर पटना के लोगों में कितनी जागरूकता है यह इस बात से पता चलता है कि वर्ष 2016 में शराबबंदी लागू करते समय शुरू में जब हमलोगों ने तय किया था बड़े शहरों में विदेशी शराब को अभी बंद नहीं करेंगे तो पटना में लोगों ने शराब की बिक्री का विरोध करना शुरू किया। इसे देखते हुए पांच दिनों के अंदर ही सभी जगहों पर पूर्ण शराबबंदी को लागू करना पड़ा। इससे यह साबित होता है कि सभी लोग चाहते हैं कि पूरी तौर पर शराबबंदी सफल हो, लेकिन कुछ लोग गड़बड़ करने वाले होते हैं। ऐसे लोगों पर कार्रवाई भी होती है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि बिहार के अच्छे कार्यों की चर्चा दिल्ली के अंग्रेजी अखबारों में नहीं रहती है लेकिन इन सब घटनाओं की खबरें दिल्ली के अखबारों में छपी है। यह सब देखकर हम कुछ बोलते नहीं हैं लेकिन समझ जाते हैं कि कोई न कोई मामला जरूर होगा। सरकार पूरे मामले की गंभीरता से जांच करा रही है। उन्होंने कहा कि सिर्फ शंका पर ध्यान नहीं देना है बल्कि इस बात को देखना है कि कहीं कोई गड़बड़ी तो नहीं कर रहा है।

सीएजी जी की रिपोर्ट पर कमेंट करना मेरे लिए उचित नहीं

सीएजी की रिपोर्ट पर मुख्यमंत्री ने कहा कि उसकी जो रिपार्ट आती है वह कैबिनेट से होकर सीधे विधानसभा और विधान परिषद में पेश किया जाता है। उसके बाद वह प्रकाशित होता है। प्रकाशित होने के बाद उस पर हमलोग कोई कमेंट नहीं करते हैं। किसी भी रिपोर्ट को हमलोग रोकते नहीं हैं। अगर कोई बात आएगी तो उसको जांच करने के लिए, देखने के लिए हाउस में भी कमेटी बनती है। इसलिए मेरे लिए इन सब पर कमेंट करना उचित नहीं होगा। अगर आपलोग इसके बारे में कुछ विशेष जानना चाहते हैं तो हमारे अधिकारीगण स्थिति को बता देंगे। बिहार सरकार के ऊपर इस रिपोर्ट में डैमेजिंग कमेंट के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि बिहार सरकार के ऊपर डैमेजिंग कमेंट देने में पब्लिसिटी मिलेगी। आपलोग जानते हैं कि बिहार में कितना काम हुआ है। इसलिए उन सब चीजों पर हम कोई कमेंट नहीं करेंगे। किसी भी क्षेत्र में आप देख लीजिये कि 2005 में बिहार की क्या स्थिति थी। जब से हमलोग ने काम करना शुरू किया तो आज बिहार कहां से कहां पहुंचा है। हमलोग जो यहां काम कर रहे हैं वह पब्लिसिटी के लिए नहीं कर रहे हैं। लेकिन इस तरह की चीज कोई लिखेगा तो उसको पब्लिसिटी मिलेगी ये स्वभाविक है। इसमें हमलोग कुछ नहीं कहते हैं। अगर कहीं से भी कोई चूक है तो उस पर पूरी नजर रखी जाती है और तत्काल अधिकारियों को इसको लेकर निर्देश दिये जाते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें