ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार पटनापटना में अभी एक हफ्ते जारी रहेगा ठंड का कहर

पटना में अभी एक हफ्ते जारी रहेगा ठंड का कहर

ठंड से अभी राहत मिलने के कोई आसार नहीं दिख रहे। अगले एक हफ्ते तक कनकनी और कोहरे का कहर जारी रहेगा। मौसम पूर्वानुमान के अनुसार 22 जनवरी के बाद पारे में एक से दो डिग्री की मामूली वृद्धि होगी, लेकिन गलन...

पटना में अभी एक हफ्ते जारी रहेगा ठंड का कहर
हिन्दुस्तान टीम,पटनाMon, 22 Jan 2018 06:52 AM
ऐप पर पढ़ें

ठंड से अभी राहत मिलने के कोई आसार नहीं दिख रहे। अगले एक हफ्ते तक कनकनी और कोहरे का कहर जारी रहेगा। मौसम पूर्वानुमान के अनुसार 22 जनवरी के बाद पारे में एक से दो डिग्री की मामूली वृद्धि होगी, लेकिन गलन बरकरार रहेगी। दिन में कुछ देर के लिए धूप खिलेगी, लेकिन इससे खास राहत मिलने के आसार नहीं हैं।

शनिवार को पटना का न्यूनतम पारा 8.2 डिग्री सेल्सियस रहा। सुबह से ही आसमान कोहरे की चादर में लिपटा रहा। दोपहर में कुछ देर के लिए धूप निकली, लेकिन कनकनी से राहत नहीं मिली। शाम तीन बजे के बाद कनकनी और बढ़ गई। अधिकतम पारा भी सामान्य से नीचे 4 डिग्री नीचे रहा और 18.2 डिग्री रिकार्ड किया गया।

सबसे कम भागलपुर का पारा

पटना सहित सूबे के अन्य शहरों का जनजीवन भी ठंड से बेहाल है। गया का न्यूनतम पारा 7.4 डिग्री, भागलपुर का 4.8 डिग्री, पूर्णिया का 7.3 डिग्री, मुजफ्फरपुर में 11 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। रविवार को पटना में तापमान में एक डिग्री की बढ़ोतरी का पूर्वानुमान है, जबकि भागलपुर, पूर्णिया और गया में न्यूनतम पारे में गिरावट आएगी।

पटना एयरपोर्ट पर 12.33 बजे पहला विमान उतरा

हवाई यातायात भी कोहरे की वजह से प्रभावित हो रहा है। पटना एयरपोर्ट पर शनिवार को 12.33 बजे पहला विमान उतरा। सुबह से लो विजिबिलिटी होने की वजह से विमानों के उतरने में परेशानी हुई। औसतन विमान दो घंटे से तीन घंटे की लेटलतीफी से उतरे। दरअसल पटना एयरपोर्ट पर लो विजिबिलिटी की आ रही दिक्कत अन्य एयरपोर्ट को जारी कर दी जा रही है, जिससे विमान अन्य शहरों से उड़ान नहीं भर रहे। एयरपोर्ट प्रशासन की मानें तो ऐसा इसलिये किया जा रहा ताकि विमानों को पटना आने पर हवा में चक्कर लगाने की मजबूरी नहीं हो। रविवार को भी विमानों की लेटलतीफी की आशंका है।

अगले छह दिन तक ऐसा रहेगा पटना का पारा

तिथि न्यूनतम अधिकतम

21 जनवरी 9 19

22 जनवरी 9 19

23 जनवरी 9 20

24 जनवरी 10 20

25 जनवरी 9 22

26 जनवरी 9 20

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें