अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

विमान सेवा शुरू : संगम में स्नान के लिए पटना से एक घंटे में पहुंच सकेंगे इलाहाबाद 

राजधानीवासियों के लिए अच्छी खबर है। तीर्थनगरी इलाहाबाद यानी प्रयाग स्थित संगम में डुबकी लगाना चाहते हैं तो इसमें महज डेढ़ से दो घंटे का ही समय लगेगा। इलाहाबाद से पटना और पटना से इलाहाबाद विमान सेवा शुरू हो गयी है। 
केन्द्र सरकार की महत्वपूर्ण उड़ान परियोजना से गुरुवार को पटना एयरपोर्ट जुड़ गया। सुबह 8.52 बजे में इलाहाबाद से 72 सीटर विमान पटना एयरपोर्ट पर उतरा।

विमान में पहले दिन इलाहाबाद से 50 यात्रियों ने पटना तक सफर किया। पटना से 10.10 बजे पर इस विमान से 19 यात्री इलाहाबाद के लिए रवाना हुए। जेट एयरवेज की फ्लाइट संख्या 9W3557 की शुरुआत के साथ ही पटना एयरपोर्ट पर विमानों की आवाजाही की कुल संख्या 45 पहुंच गयी। इलाहाबाद-लखनऊ के लिए शुरू हुई यह सेवा हफ्ते में तीन दिन मंगलवार, गुरुवार और रविवार को उपलब्ध होगी। 
पटना एयरपोर्ट निदेशक राजेन्द्र सिंह लाहौरिया ने बताया कि इस विमान के लिए पहला टिकट श्रेया सौरव और सान्या सौरव ने बुक कराया। नये विमान की शुरुआत पर यात्रियों की खुशी देखते बन रही थी। उन्होंने बिहार के विभिन्न शहरों को रिजनल कनेक्टिविटी स्कीम से जल्द जोड़ने की उम्मीद जतायी। बताते चलें कि बिहार के दरभंगा एयरपोर्ट को रिजनल कनेक्टिविटी स्कीम से जोड़ा गया है और इस एयरपोर्ट से विमानों के परिचालन की जिम्मेवारी स्पाइस जेट को दी गयी है। हालांकि रनवे और एयरपोर्ट परिसर में भविष्य में होनेवाले निर्माण कार्यों को देखते हुए अगले छह माह में नई विमान सेवा शुरू होने की संभावना है। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Patna to Allahabad flights starts