ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार पटनाडॉक्टर, कैंटीन और लैब कर्मी कोरोना संक्रमित, पीएमसीएच-आरएमआरआई में कोरोना जांच बंद

डॉक्टर, कैंटीन और लैब कर्मी कोरोना संक्रमित, पीएमसीएच-आरएमआरआई में कोरोना जांच बंद

पीएमसीएच में कोरोना सैंपल की जांच शुक्रवार से अगले चार दिनों तक बंद रहेगी। सैनेटाइजेशन कार्य के लिए यहां के माइक्रोबायोलॉजी विभाग की लैब बंद रखी जाएगी। वहीं, आरएमआरआई में भी शुक्रवार और शनिवार को...

डॉक्टर, कैंटीन और लैब कर्मी कोरोना संक्रमित, पीएमसीएच-आरएमआरआई में कोरोना जांच बंद
पटना, हिन्दुस्तान टीमThu, 02 Jul 2020 08:34 PM
ऐप पर पढ़ें

पीएमसीएच में कोरोना सैंपल की जांच शुक्रवार से अगले चार दिनों तक बंद रहेगी। सैनेटाइजेशन कार्य के लिए यहां के माइक्रोबायोलॉजी विभाग की लैब बंद रखी जाएगी। वहीं, आरएमआरआई में भी शुक्रवार और शनिवार को जांच बंद रहेगी। 

आरएमआरआई निदेशक डॉ. पी दास ने बताया कि दो कैंटीन कर्मी और एक लैब कर्मी के संक्रमित पाए जाने पर संस्थान में दो दिनों तक जांच बंद रखने का निर्णय लिया गया है। इस दौरान लैब में दवा का छिड़काव कराया जाएगा।

उधर, पीएमसीएच के माइक्रोबायोलॉजी विभाग के एक पीजी डॉक्टर के संक्रमित पाए जाने के बाद अन्य डॉक्टरों की मांग पर प्राचार्य डॉ. बीपी चौधरी ने यह निर्णय लिया। उन्होंने बताया कि आईसीएमआर की गाइडलाइन के अनुसार लैब में सैनेटाइजेशन का कार्य किया जाएगा। इसके बाद फिर जांच शुरू होगी। विभाग का एक पीजी डॉक्टर बुधवार को कोरोना संक्रमित पाया गया था। वह डॉक्टर अन्य साथी डॉक्टरों व कर्मियों के साथ पिछले सात दिनों से लगातार कार्य कर रहा था। यही नहीं, उन्हीं के साथ उठना-बैठना और खाना-पीना भी करता था। इससे अन्य डॉक्टरों को भी संक्रमण का भय सताने लगा है। लैब बंद होने के दौरान डॉक्टर आइसोलेशन में ही रहेंगे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें