ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार पटनापटना: पीएमसीएच की नर्स और 4 स्वास्थ्य कर्मी समेत 545 कोरोना संक्रमित मिले

पटना: पीएमसीएच की नर्स और 4 स्वास्थ्य कर्मी समेत 545 कोरोना संक्रमित मिले

पीएमसीएच की एक नर्स और दो स्वास्थ्य कर्मी समेत पटना में मंगलवार को 545 नए कोरोना संक्रमितों की पहचान की गई है। इस तरह जिले में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 14 हजार 238 हो गया है। वहीं, पटना के तीन...

पटना: पीएमसीएच की नर्स और 4 स्वास्थ्य कर्मी समेत 545 कोरोना संक्रमित मिले
पटना, हिन्दुस्तान टीमTue, 11 Aug 2020 10:56 PM
ऐप पर पढ़ें

पीएमसीएच की एक नर्स और दो स्वास्थ्य कर्मी समेत पटना में मंगलवार को 545 नए कोरोना संक्रमितों की पहचान की गई है। इस तरह जिले में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 14 हजार 238 हो गया है। वहीं, पटना के तीन मरीजों की मौत हुई है, जिसमें एम्स में दो और एनएमसीएच में एक ने दम तोड़ा। 

जिले में नौ हजार 926 लोग स्वस्थ हो चुके हैं जबकि चार हजार 248 एक्टिव केस हैं। पटना एम्स के नोडल पदाधिकारी डा. संजीव कुमार ने बताया कि मरने वालों में नोखा के 46 वर्षीय रेणु देवी, गंगा विहार कालानी बेउर के 62 वर्षीय अनिल कुमार सिंह व अनीसाबाद फेज 2 की रसमुनि देवी शामिल हैं। वहीं एनएमसीएच में पटना के एक समेत तीन कोरोना मरीजों की मौत हुई है। पीएमसीएच में कुल 154 लोगों की एंटीजन किट से जांच की गई थी। जिसमें 12 लोग कोरोना से संक्रमित पाये गए। 

विधायक एम्स में भर्ती
पटना एम्स में सोमवार को एक विधायक दिनकर राम भर्ती हुए हैं। इसके साथ सोमवार को पटना एम्स में 25 संदिग्ध मरीज, 25 पाजिटिव मरीज भर्ती हुए हैं। 4 निगेटिव हुए हैं। 27 डिस्चार्ज को होम क्वारंटाइन के लिए भेजा गया है। 

राज्य सभा सांसद आरसीपी सिंह स्वस्थ हो घर लौटे
कोरोना पाजिटिव होने के बाद पटना एम्स में इलाज के लिए एडमिट हुए राज्यसभा सांसद आरसीपी सिंह व इनके पत्नी पूरे तरह से स्वस्थ हो गये। इसके बाद सभी तरह के चेकअप कर सोमवार को डिस्चार्ज कर दिया गया। पटना एम्स के नोडल पदाधिकारी डा. संजीव कुमार ने बताया कि एक सप्ताह पूर्व राज्यसभा सांसद आरसीपी सिंह अपनी पत्नी के साथ पटना एम्स में एडमिट हुए थे। 

चार डॉक्टर समेत 27 लोग को किया गया डिस्चार्ज
पटना एम्स में कोरोना पाजिटिव इलाजरत चार डॉक्टर समेत 27 लोग कोरोना से जंग जीते हैं। सभी को डिस्चार्ज कर होम क्वारंटाइन रहने की सलाह दी गयी है। डिस्चार्ज हुए डाक्टरों में शाहगंज महेंद्र के 67 वर्षीय डा. गौतम प्रसाद,  हरिचरण अपार्टमेंट खाजपुरा के 58 वर्षीय डा. एसपी विनायक, लहेरिया सराय दरभंगा के डा. नागेश्वर ताजियार, कंकड़बाग के डा. अजीत कुमार समेत 27 लोग डिस्चार्ज हुए हैं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें