ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार पटनापटना एयरपोर्ट की चहारदिवारी के पास अब नहीं डंप होगा कचरा

पटना एयरपोर्ट की चहारदिवारी के पास अब नहीं डंप होगा कचरा

एयरपोर्ट की बाउंड्री से सटे फुलवारीशरीफ गुमटी के पास अब कूड़े की डंपिंग नहीं की जाएगी। आपके अपने अखबार हिन्दुस्तान द्वारा रनवे से लगभग 100 मीटर की दूरी पर कचरा डंप किये जाने की खबर प्रकाशित किये जाने...

पटना एयरपोर्ट की चहारदिवारी के पास अब नहीं डंप होगा कचरा
पटना लाइव हिन्दुस्तानTue, 06 Nov 2018 04:15 PM
ऐप पर पढ़ें

एयरपोर्ट की बाउंड्री से सटे फुलवारीशरीफ गुमटी के पास अब कूड़े की डंपिंग नहीं की जाएगी। आपके अपने अखबार हिन्दुस्तान द्वारा रनवे से लगभग 100 मीटर की दूरी पर कचरा डंप किये जाने की खबर प्रकाशित किये जाने के बाद सोमवार को प्रशासन की नींद टूटी। एयरपोर्ट पर संभावित हादसे के खतरे की रिपोर्ट को प्रमुखता से प्रकाशित किये जाने के बाद निगम ने सोमवार को फुलवारीशरीफ गुमटी के पास से कचरा हटाना शुरू किया। सोमवार सुबह से ही जेसीबी और ट्रैक्टर के जरिये डंप किये गए कचरे उठाये जाने लगे। अगले दो दिनों में इस जगह से पूरे कचरे का उठाव कर लिया जाएगा। आसपास दुर्गंध का वातावरण होने से स्थानीय लोगों ने भी निगमकर्मियों को खरी खोटी सुनाई। 

एयरपोर्ट प्रशासन ने की निगम से बात
एयरपोर्ट के अधिकारियों ने उपनगर आयुक्त विशाल आनंद से बात की और स्थिति की गंभीरता को बताया। निगम के अधिकारियों ने एयरपोर्ट प्रशासन को आश्वासन दिया कि अब फुलवारीशरीफ गुमटी के पास कचरा डंप नहीं किया जाएगा।  एयरपोर्ट के निदेशक राजेन्द्र सिंह लाहौरिया ने हिन्दुस्तान से बातचीत में कहा कि बेशक यह विमानों की आवाजाही से जुड़ी खतरनाक स्थिति है कि रनवे के इतने पास में कचरा डंप किया जा रहा है। पहले से ही पक्षियों के विमान के सामने आने के खतरे बने रहते हैं। कचरा डंप किये जाने से स्थिति और विकट हो गई है। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन के अधिकारियों से भी जल्द ही मामले में पत्र व्यवहार करेंगे। 

पक्षियों को हटाने में परेशान रहे बर्ड चेजर
अचानक पक्षियों की संख्या में बढ़ोतरी होने से बर्ड चेजरों के प्रयास भी कारगर साबित नहीं हो पा रहे हैं। सोमवार को परिसर के आसपास पक्षियों की संख्या में बेतहाशा बढ़ोतरी हो गई। दिनभर बर्ड चेजर पक्षियों को भगाने में हलकान रहे।  एटीसी से भी परिसर में निगरानी बढ़ा दी गई और बर्ड चेजरों को निर्देश दिये जाते रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें