ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार पटनापासिंग आउट परेड : गया ओटीए से 20 सैन्य अधिकारी देश को समर्पित

पासिंग आउट परेड : गया ओटीए से 20 सैन्य अधिकारी देश को समर्पित

19वीं पीओपी लेफ्टिनेंट जनरल जीएवी रेड्डी ने कहा-सौभाग्यशाली होते हैं वे जिनका...

पासिंग आउट परेड :  गया ओटीए से 20 सैन्य अधिकारी देश को समर्पित
हिन्दुस्तान टीम,पटनाSat, 12 Jun 2021 09:40 PM
ऐप पर पढ़ें

19वीं पीओपी

लेफ्टिनेंट जनरल जीएवी रेड्डी ने कहा-सौभाग्यशाली होते हैं वे जिनका पुत्र देश सेवा मे है समर्पित

ओटीए गया में 20 जवान बने सैन्य अधिकारी

गया। निज संवाददाता

वे अभिभावक सौभाग्यशाली होते हैं, जिनके पुत्र देश सेवा के लिए समर्पित होते हैं। ये बातें अफसर प्रशिक्षण अकादमी (ओटीए) गया में शनिवार की सुबह पासिंग आउट परेड के दौरान लेफ्टिनेंट जनरल जीएवी रेड्डी शौर्य चक्र, विशिष्ट सेवा मेडल, समादेशक, अफसर प्रशिक्षण अकादमी, गया ने कहीं। मुख्य अतिथि के रूप मे रहे लेफ्टिनेंट जेनरल ने ओटीए की 19वीं पासिंग आउट परेड में शामिल सभी जवानों को शुभकामनाएं दीं। उनके गौरवशाली भविष्य की मंगलकामना करते हुए कहा कि आपका भविष्य निःस्वार्थ और गौरवमयी सेवा से भरा हो। साथ ही कोरोना महामारी के कारण कैडेट के अभिभावक जो इस समारोह में शामिल नहीं हो सके और पासिंग आउट परेड का सीधा प्रसारण देख रहे थे, उन्हें भी शुभकामनाएं दीं।

400 कैडेट के प्रशिक्षण की है क्षमता

लेफ्टिनेंट जेनरल ने कहा कि कोरोना काल के कारण इस बार कैडेट प्रशिक्षण के दौरान कम आये। जबकि यहां 400 कैडेट को प्रशिक्षण देने की क्षमता है। इस प्रशिक्षण अवधि के दौरान कोरोना महामारी के बावजूद किसी तरह के परेशानी नहीं हुई। पुरी तरह प्रोटोकॉल का पालन करते हुये प्रशिक्षण पुरा किया गया।

देश के युवाओं से देश सेवा के लिए आर्मी में जुड़ने का दिया संदेश

लेफ्टिनेंट जनरल ने देश के युवाओं को संदेश देते हुये कहा कि देश सेवा के प्रति समर्पित होने के लिए आर्मी से जुड़े। इससे जुड़कर देश सेवा करें। लड़कियों की संख्या सेना में कम रहने पर उन्होंने कहा कि अब जल्द ही सेना में लड़कियां भी अधिकारी के रूप में दिखेंगी। तत्पश्चात एक शानदार मार्च पास्ट करते हुए सलामी दी गई।

देश को मिले 20 सैन्य अधिकारी

इस पासिंग आउट परेड में स्पेशल कमीशन ऑफिसर क्रमांक-46 के 20 जेंटलमैन कैडेट अधिकारी के रूप में भारतीय सेना में कमीशन प्राप्त किया। स्पेशल कमीशन ऑफिसर में असम रायफल के 09 कैडेटों ने भी कमीशन प्राप्त किया। वहीं 60 जेंटलमैन कैडेट, टेक्निकल एंट्री स्कीम क्रमांक- 43 के जेंटलमैन कैडेट अपना एक वर्षीय बुनियादी सैन्य प्रशिक्षण पूरा कर तकनीकी शिक्षा हेतु देश के विभिन्न सैन्य तकनीकी संस्थानों जैसे- मिलिट्री कॉलेज ऑफ इलेक्ट्रॉनिक्स एंड मैकनिकल इंजीनियरिंग, सिकंदाराबाद, मिलिट्री कॉलेज ऑफ टेलिकम्यूनिकेशन्स इंजीनियरिंग, मऊ एवं कॉलेज ऑफ मिलिट्री इंजीनियरिंग, पुणे से इंजीनियरिंग में स्नातक डिग्री प्राप्त करने के लिए गए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें