अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एनडीए में सीट और उम्मीदवार चयन का मामला दिल्ली पहुंचा

सूबे में हो रहे उपचुनाव में एनडीए में सीटों के बंटवारे का मामला सुलझाने के लिए भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय दिल्ली पहुंचे। पार्टी को मिलने वाली सीटों के साथ ही उस पर प्रत्याशी बनाने के मामले पर भी प्रदेश अध्यक्ष ने पार्टी के शीर्ष नेताओं से बातचीत की। वैसे भाजपा की सीटों व उम्मीदवारों पर अंतिम फैसला पार्टी का केंद्रीय नेतृत्व ही करेगा।

दरअसल अररिया लोकसभा व भभुआ और जहानाबाद विधानसभा सीट के लिए हो रहे उपचुनाव में हम की दावेदारी ने एनडीए में परेशानी पैदा कर दी है। हम ने जहानाबाद सीट पर अपना दावा ठोक दिया है। हाल में भाजपा की कोर कमेटी ने तय किया था कि सीट व उम्मीदवार का निर्णय पार्टी का शीर्ष नेतृत्व करेगा। यह भी तय हुआ था कि 14 फरवरी को बिहार एनडीए नेताओं की बैठक होगी। कोर कमेटी की बैठक के बाद भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने हम अध्यक्ष जीतनराम मांझी के साथ बैठक की थी। बावजूद श्री मांझी या उनकी पार्टी के नेता जहानाबाद से चुनाव लड़ने का बयान देते रहे। इसी क्रम में भाजपा अध्यक्ष मंगलवार की देर रात पटना से दिल्ली के लिए रवाना हुए। बुधवार को प्रदेश अध्यक्ष ने दिल्ली में भाजपा के वरीय नेताओं के साथ बैठक की।

पार्टी नेताओं के अनुसार अररिया व भभुआ में भाजपा का लड़ना तय माना जा रहा है। चूंकि विधानसभा चुनाव में रालोसपा के खाते में जहानाबाद सीट थी। लेकिन रालोसपा में ही अब दो गुट हैं। इन दो गुटों में से किसे जहानाबाद दिया जाए, इसका फैसला होना बाकी ही था कि इसी बीच हम ने जहानाबाद पर दावा ठोक दिया। चर्चाओं के अनुसार दिल्ली के प्रमुख नेता बिहार एनडीए के नेताओं से इस मसले पर बातचीत कर आपसी सहमति से ही सीटों का बंटवारा करेंगे।

वहीं, पार्टी में अररिया व भभुआ से उम्मीदवार बनाने को लेकर भी भाजपा अध्यक्ष आलाकमान से चर्चा करेंगे। अररिया में तीन तो भभुआ में कम से कम दो दावेदार लॉबिंग कर रहे हैं। किसे टिकट मिलेगा, यह पार्टी आलाकमान तय करेगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Now Delhi will solve the issue of Seat and candidate selection in NDA