DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बिहटा एयरपोर्ट की जमीन के 100 मीटर के दायरे में नहीं बनेगा कोई भवन

बिहटा एयरपोर्ट की जमीन के 100 मीटर के दायरे में नहीं बनेगा कोई भवन

बिहटा हवाई अड्डा की भूमि के 100 मीटर की परिधि में कोई भी निर्माण कार्य नहीं होगा। बिहटा के सीओ और एयरफोर्स के प्रतिनिधि एवं थानाध्यक्ष द्वारा 100 मीटर की परिधि में अभी तक जो भी निर्माण कार्य हुए हैं, उसका सर्वे कराया जाएगा। जिन लोगों ने निर्माण किया है उन्हें नोटिस भेजा जाएगा। डीएम कुमार रवि ने बिहटा के सीओ को नोटिस देकर निर्माण कार्य रोकने और हटाने का निर्देश दिया है।

बिहटा सैन्य हवाई अड्डा के एप्रोच फनेल के पूर्वी एवं पश्चिमी छोर में पड़ने वाले अवरोधक जैसे पेड़ों एवं भवनों को हटाने, सैन्य हवाई अड्डा के 7.75 एकड़ भूमि का मूल्यांकन तथा रनवे के पास जलजमाव के संबंध में प्रधान सचिव, मंत्रिमंडल सचिवालय विभाग की अध्यक्षता में बैठक की गई। इसमें जिलाधिकारी कुमार रवि भी शामिल थे।

बैठक में जिलाधिकारी ने रनवे एक्सटेंशन के लिए भूमि अधग्रिहण की समीक्षा करने के लिए दानापुर के एसडीओ एवं बिहटा के सीओ को निर्देश दिया है। इस तरह की जानकारी सार्वजनिक करने के लिए चहारदीवारी के पास जगह-जगह होर्डिंग ,बैनर लगाने के लिए भारतीय वायुसेना स्टेशन के कमांडर से अनुरोध किया।

निबंधन कार्यालयों में भी सौ मीटर के अंदर निर्माण कार्य नहीं होने की सूचना से संबंधित बोर्ड लगाया जाय। आमजन की जानकारी के लिए मुखिया को भी सूचित करने का निर्देश दिया गया है। एयरपोर्ट के बाहर अधिक उंचाई वाले पेड़ की छंटाई की जाएगी। एक सौ मीटर के दायरे में नया निर्माण कार्य नहीं हो इस पर भी सीओ और एसडीओ को नजर रखने का निर्देश दिया गया है। बैठक में पटना एयरपोर्ट निदेशक राजेन्द्र सिंह लाहौरिया, बिहटा सैन्य हवाई अड्डा के स्टेशन कमांडर, अपर समाहर्ता बैजेन उद्दीन अंसारी, अंचलाधिकारी, बिहटा सहित संबंधित पदाधिकारी उपस्थित रहे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:No building construction within 100 metres of the land of Bihta airport