DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सबसे बड़ी जरूरत प्रेम, शांति सद्भाव व भाईचारे की : नीतीश

सबसे बड़ी जरूरत प्रेम, शांति सद्भाव व भाईचारे की : नीतीश

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि हम इंसाफ के साथ तरक्की के रास्ते पर चल रहे हैं। सिर्फ तरक्की की बात हम नहीं करते। विकास ऐसा हो, जिसमें सभी तबके और क्षेत्रों को इसका फायदा मिले। लेकिन, सबसे बड़ी जरूरत है समाज में प्रेम, शांति, भाईचारा और सद्भाव बना रहे। तभी विकास का लाभ लोगों को मिल सकता है। वे शुक्रवार को हज भवन में हज यात्रा शुरू होने के पूर्व आयोजित दुआ की मजलिस में बोल रहे थे।

उन्होंने हज यात्रा पर जाने वालों से अपील की कि वे सूबे और मुल्क की तरक्की और प्रेम व भाईचारे का माहौल बना रहे, इसकी मक्का-मदीना जाकर दुआ करेंगे। हर जगह लोग तनाव की बात करते हैं। आप दुआ करेंगे कि शांति का माहौल रहे। इससे सूबा, मूल्क और दुनिया की तरक्की होगी। उन्होंने यह भी कहा कि इस साल हमलोग बारिश का इंतजार कर रहे हैं। मौसम विभाग भी कह रहा है कि अच्छी बारिश होगी। लेकिन आप सब भी दुआ करेंगे कि बिहार को इस साल बाढ़ और सूखा का सामना नहीं करना पड़े। इस साल 4798 लोग हज यात्रा पर जा रहे हैं। आप सबों की दुआ कबूल हो, यही मेरी दुआ है।

इस मौके पर हज कमेटी ऑफ इंडिया के अध्यक्ष चौधरी महबूब अली कैसर ने कहा कि इस बार हज महंगा हो गया है। 200 करोड़ की सब्सिडी घटा दी गई है। इस पर जीएसटी कम करने का आग्रह भारत सरकार से किया गया है। इस मौके पर अल्पसंख्या कल्याण मंत्री खुर्शीद उर्फ फिरोज अहमद, बिहार हज कमेटी के अध्यक्ष इलियास हुसैन आदि ने भी बात रखी। मौके पर खानकाह मुनिमीया के सज्जादानशीं शमीम अहमद मुनअमी, सांसद कहकशां परवीन समेत कई गणमान्य लोग उपस्थित थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Nitish says there is a need of love, peace and prosperity