DA Image
25 मई, 2020|8:35|IST

अगली स्टोरी

जातिवादी जहर फैला रहा राजद, न्यायपालिका का अपमान : नीतीश मिश्र

पूर्व मंत्री और डॉ. जगन्नाथ मिश्र के पुत्र नीतीश मिश्र ने आरोप लगाया है कि चारा घोटाला में लालू प्रसाद के दोषी करार देने के बाद राजद जातिवादी जहर फैला रहा है। लालू प्रसाद के दोनों बेटे और रघुवंश सिंह जैसे बड़े नेता भी न्यायालय के फैसले पर सवाल उठा रहे हैं। यह सही नहीं है।

श्री मिश्र ने बुधवार को पत्रकार वार्ता में कहा कि राजद नेता चारा घोटाला में बरी विद्यासागर निषाद की बात नहीं कर रहे हैं, क्योंकि श्री निषाद राजद के वरिष्ठ नेता और अत्यंत पिछड़े समुदाय से हैं। बिहार को हमेशा जातिवादी दलदल में रखने के लिए और लालू परिवार को राजनीतिक लाभ दिलाने के लिए झूठा प्रचार किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि जब आरोप अलग-अलग थे तो कोर्ट का फैसला एक समान कैसे हो सकता है। डॉ. मिश्र पर जब ऐसे आरोप लगाए गए तो वे मुख्यमंत्री नहीं थे, जबकि लालू प्रसाद मुख्यमंत्री थे और उनके पास वित्त मंत्री का प्रभार भी था। डॉ. मिश्र पर सिर्फ अनुशंसा और अग्रसारित पत्र के आधार पर केस दर्ज कराए गए थे। डॉ. मिश्र ने वर्ष 93 में सरकारी खजाने से राशि निकासी की जांच सीबीआई और सीएजी से कराने की मांग की थी। डॉ. मिश्र को 21 साल बाद इंसाफ मिला है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Nitish mishra says, RJD is spreading poison of casteism

'हिन्दुस्तान स्मार्ट' अख़बार की कॉपी पाने के लिए, नीचे दिए फॉर्म को भरे

* आपके द्वारा दी गयी जानकारी किसी से साझा नहीं की जाएगी व केवल हिन्दुस्तान अख़बार द्वारा आपसे संपर्क करने के लिए इस्तमाल की जाएगी।