DA Image
29 फरवरी, 2020|12:32|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अब चूड़ियों पर पति-पत्नी का फोटो, लोगों को खूब भा रहा

      -

चूड़ियों पर दूल्हा और दुल्हन और पति-पत्नी की तस्वीर। यह नया ट्रेंड इन दिनों चलन में आया है। खासकर शादी-विवाह के इस मौसम में इस तरह की चूड़ियों का क्रेज दिख रहा है। एक-दूसरे के प्रति प्यार को दर्शाने के लिए यह खास तरीका अब पटनावालों को भी खूब भा रहा है। 

शादी या किसी त्योहार के पहले पत्नियां या भावी पत्नी चूड़ी पर अपने साथ अपने पति या भावी पति की फोटो लगवा रही हैं। अब तक शादी कार्ड में लड़का-लड़की के फोटो का चलन था। हालांकि इसके लिए पहले से तैयारी करनी पड़ती है, क्योंकि इस तरह की चूड़ियां राजस्थान से बनकर आती हैं। ऐसे में लोगों को एडवांस में ही बुकिंग करानी पड़ती है, जो 10 से 12 दिन के बाद डिलीवरी की जाती है। पहले चूड़ियों पर नाम का फैशन चलता था पर अब उसमें फोटो भी जुड़ गया है। शादियों में इसका बहुत चलन है। ब्राइडल के लिए भी इस तरह की चूड़ियां डिजाइन की जा रही हैं। 

हाथों में लड़का और लड़की के फोटो के साथ सीप से बनीं चूड़ियों और लहठी के साथ चूड़ियां दुल्हनें पहनती हैं। इस तरह की चूड़ियों का व्यवसाय करने वाली नेहा गुप्ता ने बताया कि तीन तरह की वेरायटी आ रही है। एक सीप में बनाई जाती है, दूसरी ब्रॉस और तीसरी फाइबर की बनाई जा रही हैं। दोनों तरह की चूड़ियां हर रंग और डिजाइन में तैयार की जा रही हैं। इसकी मांग अभी लग्न के चलते बढ़ गयी है। जिनकी शादी होने वाली है, वे अपनी इस तरह की चूड़ियां अपने लिए बनवा रही हैं। 

मेरे यहां रोज चार जोड़ी इस तरह की चूड़ियां बिक जा रही हैं। ग्राहक डिमांड करके इसे बनवा रहे हैं। इस तरह की चूड़ियां यादगार रहती हैं। 
-मनोज कुमार, चूड़ी मार्केट

मेरे यहां फोटो वाली चूड़ियां राजस्थान से आती हैं। इस पर जैसा चाहे वैसी डिजाइन में बनवा सकते हैं। लहंगे से मैचिंग करके भी इसे बनाया जा रहा है।  
-अनूप गुप्ता, कदमकुआं

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:New trend in Patna Photo of husband and wife on bangles People are very fond

'हिन्दुस्तान स्मार्ट' अख़बार की कॉपी पाने के लिए, नीचे दिए फॉर्म को भरे

* आपके द्वारा दी गयी जानकारी किसी से साझा नहीं की जाएगी व केवल हिन्दुस्तान अख़बार द्वारा आपसे संपर्क करने के लिए इस्तमाल की जाएगी।