ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार पटनाबिहार में आर्गेनिक विधि से सब्जी उगाने को प्राथमिकता 

बिहार में आर्गेनिक विधि से सब्जी उगाने को प्राथमिकता 

राज्य नया कृषि रोडमैप 2017-2022 जल्द आएगा। इसकी तैयारी के क्रम में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने संबंधित 18 विभागों की बैठक शनिवार को बुलायी और दिशा-निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि नये रोड मैप में...

बिहार में आर्गेनिक विधि से सब्जी उगाने को प्राथमिकता 
हिन्दुस्तान ब्यूरो,पटना Sun, 21 May 2017 06:39 AM
ऐप पर पढ़ें

राज्य नया कृषि रोडमैप 2017-2022 जल्द आएगा। इसकी तैयारी के क्रम में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने संबंधित 18 विभागों की बैठक शनिवार को बुलायी और दिशा-निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि नये रोड मैप में आर्गेनिक (जैविक) खेती को बढ़ावा दें। सब्जियों के उत्पादन में आर्गेनिक खेती को प्राथमिकता दें। विभाग इसके लिए मानसिकता बनाये। 

मुख्यमंत्री सचिवालय के संवाद कक्ष में आयोजित  बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि रोडमैप का प्रारूप जल्द तैयार करें। इस प्रारूप पर किसानों से राय लेने के लिए पटना के ज्ञान भवन में किसान समागम जून के अंतिम सप्ताह में होगा। इस समागम में सभी जिलों से किसान आएंगे। उनके सुझावों को रोड मैप में शामिल किया जाएगा। रोड मैप का मुख्य मकसद किसानों की आमदनी बढ़ाना और अनाज आदि का उत्पादन बढ़ाना है। साढ़े चार घंटे चली इस बैठक में सभी विभागों ने अपनी तैयारी पर प्रस्तुतिकरण मुख्यमंत्री को दिखाया। मुख्यमंत्री ने विभागों को आवश्यक निर्देश दिए। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें