DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एनडीए के पीएम मोदी, बड़ी भूमिका में नीतीश : प्रशांत किशोर

जदयू के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर

जदयू के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर ने कहा कि नरेन्द्र मोदी एनडीए के प्रधानमंत्री हैं, इसपर कोई सवाल नहीं है, आगे भी वहीं रहेंगे। हर नेता प्रधानमंत्री नहीं बनता। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के प्रधानमंत्री चेहरा होने के सवाल पर प्रशांत किशोर ने कहा कि वह बड़े नेता हैं। पीएम बने न बने नीतीश कुमार की एनडीए में बड़ी भूमिका है। 

जदयू प्रदेश कार्यालय में संवाददाता सम्मेलन में प्रशांत किशोर ने शिवसेना से नीतीश कुमार को उप प्रधानमंत्री बनाने को लेकर हुई चर्चा की बात भी खारिज कर दी। कहा कि शिवसेना या किसी दूसरे दल के लिए रणनीति बनाने का सवाल ही नहीं होता, क्योंकि वह अब जदयू में हैं। मुंबई में थे तो शिवसेना प्रमुख ने बुलाया। एनडीए का हिस्सा होने के चलते उनसे और पार्टी नेताओं से मिलने पहुंच गए। 

प्रशांत किशोर ने प्रियंका गांधी को लेकर पूछे गए सवाल पर कहा कि कोई भी नेता दो-चार महीने में करिश्मा नहीं कर सकता। हमारे नजर में वह लोकसभा चुनाव में चुनौती नहीं हैं। पर प्रियंका गांधी बड़ा नाम हैं। लम्बे समय में वह राजनीति में असर डाल सकती हैं और कांग्रेस को इसका फायदा होगा।  

महागठबंधन में सीट भी तय नहीं
जदयू उपाध्यक्ष ने कहा कि महागठबंधन में कौन कितने सीटों पर लड़ेगा यह भी तय नहीं है। मेरा मानना है कि चार से ज्यादा दल साथ होने पर मैनेज करना मुश्किल होता है। दिखने में ताकतवर लगता है पर जमीन पर जोड़ पाना टेढ़ा काम है। एनडीए में सीट शेयरिंग पर दिक्कत नहीं है। एक-दो सीटें इधर-उधर होनी हैं। नेता मिलेंगे तो तुरंत हो जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:NDAs PM Narendra Modi Nitish kumar in big role Prashant Kishore