ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार पटनाएनडीए परीक्षा में गणित के प्रश्न रहे कठिन

एनडीए परीक्षा में गणित के प्रश्न रहे कठिन

नेशनल डिफेंस एकेडमी -1 (एनडीए) की परीक्षा शहर के 72 केंद्रों पर हुई। संघ लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित परीक्षा दो पालियों में थी। अभ्यर्थी परीक्षा में पूछे गए प्रश्नों से थोड़े परेशान थे। सर जीडी...

एनडीए परीक्षा में गणित के प्रश्न रहे कठिन
हिन्दुस्तान टीम,पटनाMon, 23 Apr 2018 01:21 AM
ऐप पर पढ़ें

नेशनल डिफेंस एकेडमी -1 (एनडीए) की परीक्षा शहर के 72 केंद्रों पर हुई। संघ लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित परीक्षा दो पालियों में थी। अभ्यर्थी परीक्षा में पूछे गए प्रश्नों से थोड़े परेशान थे। सर जीडी पाटलीपुत्र हायर सेकेंड्री स्कूल में परीक्षा देनेवाले अभ्यर्थियों ने बताया कि प्रथम पेपर में गणित की परीक्षा हुई। इसके प्रश्न कठिन थे। दूसरी पाली में जीएस और अंग्रेजी की परीक्षा हुई। अभ्यर्थियों के अनुसार दूसरे पेपर के प्रश्न समय लेनेवाले रहा।

71 प्रतिशत रही उपस्थिति : परीक्षा में इस बार अपेक्षाकृत अभ्यर्थियों की संख्या अच्छी रही। कुल 34 हजार 402 अभ्यर्थियों को परीक्षा देनी थी, जिसमें 24 हजार 599 उपस्थित रहे। हालांकि कई अभ्यर्थी परीक्षा ठीक नहीं रहने की वजह से पहले पेपर के बाद ही परीक्षा छोड़ निकल गए। इस परीक्षा से आर्मी के लिए 208, नेवी के लिए 60, नेवल एकेडमी के लिए 55 और एयरफोर्स के लिए 92 अधिकारियों के पदों पर बहाली होनी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें