ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार पटनाफ्लाईओवर के नीचे दो स्पोर्ट्स कोर्ट बनाएगा नगर निगम

फ्लाईओवर के नीचे दो स्पोर्ट्स कोर्ट बनाएगा नगर निगम

नगर निगम क्षेत्र में फ्लाई ओवर के नीचे की जमीन का सदुपायोग करना शुरू कर दिया है। पुल के नीचे दो नया स्पोर्ट्स कोर्ट का निर्माण किया जाएगा। पहले से...

फ्लाईओवर के नीचे दो स्पोर्ट्स कोर्ट बनाएगा नगर निगम
हिन्दुस्तान टीम,पटनाWed, 29 Nov 2023 05:45 PM
ऐप पर पढ़ें

पटना, वरीय संवाददाता। नगर निगम क्षेत्र में फ्लाई ओवर के नीचे की जमीन का सदुपायोग करना शुरू कर दिया है। पुल के नीचे दो नया स्पोर्ट्स कोर्ट का निर्माण किया जाएगा। पहले से एक स्पोर्ट्स कोर्ट आर ब्लॉक फ्लाईओवर के नीचे बनाया जा चुका है। जहां नगर निगम की ओर से पटना स्वच्छता लीग का आयोजन किया जा रहा है। दो अतिरिक्त स्पोर्ट्स कोर्ट के लिए जगह का चयन किया जा रहा है। नगर निगम क्षेत्र में तीन स्पोर्ट्स कोर्ट हो जाएगा।
चिड़ैयाटाड़ पुल के नीचे नया स्पोर्ट्स कोर्ट के लिए जगह का चयन अतिंम रूप से किया जाना है। पहले राजेन्द्र नगर धनुष पुल के नीचे स्थल का मुआयना किया गया था, लेकिन वहां पर्याप्त जगह नहीं होने की स्थिति में चिड़ैयाटाड़ पुल के नीचे रेलवे लाइन के किनारे के स्थल को प्रस्तावित किया गया है। अभी पुल के नीचे पुल निर्माण निगम का सामान रखा है। इसके लिए नगर निगम जल्द ही पुल निर्माण निगम से सामान को हटाने को लेकर पत्राचार करेगा, ताकि वहां स्पोर्ट्स कोर्ट बनाया जा सके। वहीं दूसरा स्पोर्ट्स कोर्ट के लिए राजाबाजार फ्लाईओवर के नीचे जगह की तलाश की जा रही है। बता दें कि निगम क्षेत्र में जितने भी फ्लाईओवर है, उसके नीचे की जमीन को नगर निगम को सौंप दिया गया है। महापौर सीता साहू ने कहा कि नगर निगम कचरा मुक्त शहर के लिए कई प्रयास किया है। पहले से एक स्पोर्टस कोर्ट बनने के बाद लोगों में काफी उत्साह है। जिसे देखते हुए दो और नया स्पोर्ट्स कोर्ट बनाया जाएगा। इसके लिए जगह का चयन किया जा रहा है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें