ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार पटनाकोरोना पर मोदी सरकार ने दिया बम्पर पैकेज : नित्यानंद

कोरोना पर मोदी सरकार ने दिया बम्पर पैकेज : नित्यानंद

कोरोना वायरस पर मोदी सरकार की ओर से घोषित राहत पैकेज की सराहना भाजपा नेताओं ने की है। केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने कहा है कि वैश्विक आपदा से जूझ रहे देश के गरीबों, किसानों, महिलाओं,...

कोरोना पर मोदी सरकार ने दिया बम्पर पैकेज : नित्यानंद
पटना। हिन्दुस्तान ब्यूरोFri, 27 Mar 2020 02:34 PM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना वायरस पर मोदी सरकार की ओर से घोषित राहत पैकेज की सराहना भाजपा नेताओं ने की है। केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने कहा है कि वैश्विक आपदा से जूझ रहे देश के गरीबों, किसानों, महिलाओं, मजदूरों, दिव्यांगों के लिए 1 लाख 70 हजार करोड़ के राहत पैकेज की घोषणा की गई है।

नित्यानंद राय ने कहा कि मोदी सरकार एक ओर इस वैश्विक स्तर पर कोरोना के कारण पैदा हुई आपदा से जूझने के लिए सतत प्रयास कर रही है वहीं ‘लॉक डाउन’ में देश के गरीबों सहित सभी की जरूरतों के प्रति भी संवेदनशील है। अप्रैल के पहले सप्ताह में किसानों के खातों में मोदी सरकार 2 हजार देने जा रही है। वहीं उज्ज्वला योजना के आठ करोड़ लाभार्थी महिलाओं को अगले तीन महीने तक मुफ्त गैस सिलिंडर भी मोदी सरकार देगी। गरीबों को पांच किलो गेंहू और चावल, एक किलो दाल मुफ्त देने का ऐलान भी हुआ है। बुजुर्गों और दिव्यंगों को 1 हजार  तीन महीने तक मिलेंगे।  

आजादी के बाद ये सबसे बड़ा पैकेज : नंद किशोर
पथ निर्माण मंत्री नंद किशोर यादव ने कहा कि आजादी के बाद अब तक का ये सबसे बड़ा पैकेज है। इस प्रतिकूल परिस्थिति में प्रधानमंत्री के नेतृत्व में लगातार किये जा रहे प्रयास देश की आम और गरीब जनता के प्रति मानवीय संवेदना को दर्शाने वाला है। बिहार सरकार ने भी लोगों को कई राहत देने की घोषणा की है। लोगों से अपील करते हुए कहा कि लॉकडाउन के दौरान सरकारी निर्देशों का पालन करें, केंद्र और राज्य सरकार लोगों के साथ है। 

पीके ने मुख्यमंत्री को दिया धन्यवाद
चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने गुरुवार को ट्वीट कर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को धन्यवाद दिया है। उन्होंने मुख्यमंत्री को यह धन्यवाद बिहार के बाहर रह रहे दैनिक वेतन भोगी व गरीब लोगों की मदद के लिए 100 करोड़ के राहत पैकेज की घोषणा के लिए दी है। पीके ने बुधवार को ट्वीट कर बिहार के बाहर फंसे राज्यवासियों का मामला उठाया था। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें