अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

महानंदा एक्सप्रेस की ठोकर से हुई थी विधायक बीमा भारती के बेटे की मौत

महानंदा एक्सप्रेस की ठोकर से हुई थी विधायक बीमा भारती के बेटे की मौत

पूर्णिया के रूपौली से जदयू विधायक बीमा भारती के बेटे दीपक कुमार (20) की मौत महानंदा एक्सप्रेस से ठोकर लगने के कारण हुई थी। पुलिस अब इस जांच में जुटी है कि हत्या के इरादे से दीपक को किसी ने ट्रेन के आगे धक्का तो नहीं दे दिया या फिर वह हादसे का शिकार हो गया था।

घटना की रात दीपक के दोस्त जिस समय रेलवे लाइन पार कर लॉज की तरफ भागने की बात कह रहे थे उस समय वहां से महानंदा एक्सप्रेस गुजर रही थी। राजेन्द्र नगर टर्मिनल पर महानंदा एक्सप्रेस का ठहराव नहीं होने के कारण गति तेज थी। गुरुवार रात सवा घंटे की देरी से ढाई बजे वह ट्रेन पटना जंक्शन पहुंची थी। इसका मतलब है कि करीब रात 2: 25 बजे दीपक ट्रेन से टकराया था।

पुलिस की तफ्तीश में पता चला है कि मरने से पहले घायल अवस्था में दीपक ने रात 2:55 बजे अपने दोस्त ऋतिक को दो बार कॉल किया था, लेकिन कॉल रिसीव होने के बाद भी उसकी बात नहीं हुई। ऋतिक के मोबाइल लोकेशन व कॉल डिटेल के आधार पर वह 2:44 बजे लॉज पहुंच गया था। बहरहाल रेल पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है। नामजद अभियुक्तों के रिकार्ड समेत सभी के कॉल की डिटेल पुलिस के हाथ लग गयी है। दो-तीन दिनों में पुलिस पूरे मामले का खुलासा कर सकती है।

पूर्णिया में जांच के लिए गई टीम मंगलवार को पटना लौट आई है। रेल एसपी को टीम ने रिपोर्ट सौंप दी है। बुधवार को सभी जांचकर्ता से रेल एसपी बारी-बारी से जांच रिपोर्ट पर चर्चा करेंगे। 50 पन्नों में होगी जांच रिपोर्टपूर्णिया। पूर्णिया से लौटी जांच टीम ने रेल एसपी को लगभग 50 पन्नों की जांच रिपोर्ट होगी। उसमें उन सारे बिंदुओं व घटनाक्रम का जिक्र होगा। पांचों अधिकारी अपनी तरफ से रिपोर्ट बनाएंगे उसके बाद डीएसपी लेवल के अधिकारी सारी रिपोर्ट को एक जगह करने के बाद रिपोर्ट रेल एसपी को सौंप देंगे।

पूर्णिया की जांच रिपोर्ट की पड़ताल करने के बाद घटनाक्रम में नया मोड़ आ सकता है। रिपोर्ट में विधायक बीमा भारती, पति अवधेश मंडल सहित उनके परिजनों और आसपास के लोगों का बयान दर्ज है। इसमें ऑडियो और लिखित दोनों बयान लिया गया है। पूर्णिया जिले के कई थानों से ली गयी शंकर सिंह और अवधेश मंडल की आपसी रंजिश की केस की फाइल रिपोर्ट में शामिल है। बता दें कि विधायक बीमा भारती ने अपने पुत्र दीपक की हत्या मामले में शंकर सिंह, चंदन सिंह समेत सात लोगों के खिलाफ पटना जंक्शन रेल थाने में केस दर्ज कराया है। कोटपूर्णिया से टीम जांच कर पटना लौट आई है। कुछ रिपोर्ट मिली हैं। बुधवार को टीम के जांचकर्ता अपनी-अपनी रिपोर्ट सौंपेंगे। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सिर, सीने में गहरी चोट व ब्रेन हैमरेज से मौत होना बताया गया है। पूरी पड़ताल के बाद ही मौत के कारणों का पता चलेगा।

-अशोक कुमार सिंह, रेल एसपी

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:MLA son Deepak was hit from Mahananda express