DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मिशन एडमिशन: कॉलेज ऑफ कॉमर्स में दाखिले को मारामारी

पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय के अंतर्गत दो कॉलेज नैक से ‘ए’ ग्रेड प्राप्त हैं, जिनमें कॉलेज ऑफ कॉमर्स, आट्र्स एंड साइंस भी शामिल है। यह कॉलेज राज्य के बेहतरीन कॉलेजों में गिना जाता है। यहां की सभी तीनों फैकल्टी में नामांकन के लिए मारामारी होती है। जिनका मार्क्स ज्यादा होता है उन्हें ही यहां स्नातक या इंटरमीडिएट में नामांकन मिल पाता है। 

यह कॉलेज राजेंद्र नगर टर्मिनल के सामने ओल्ड बाइपास पर स्थित है। यह कॉलेज हर मामले में छात्र-छात्राओं के लिए बेहतरीन विकल्प है। जहां राज्य के सभी कॉलेज और विश्वविद्यालय शिक्षकों की भारी कमी से जूझ रहे हैं, वहां यह कॉलेज इस मामले में काफी धनी है। यहां शिक्षकों के 125 पद सृजित हैं, जिनमें 108 भरे हुए हैं। ऐसे में अंदाजा लगाया जा सकता है कि यहां पढ़ाई का माहौल क्या होगा। 

यहां शिक्षकों के अभाव में क्लास स्थगित नहीं होती है। इसलिए पढ़ाई का यहां अच्छा माहौल है। साइंस के सभी विषयों की अपनी लैबोरेट्ररी हैं, जहां छात्र-छात्राओं को प्रैक्टिकल कराया जाता है। यहां साइंस ब्लॉक भी है। इसके अलावा गणित का अपना अलग भवन है। यहां रिसर्च वर्क भी होते हैं। इस कॉलेज को कम्युनिटी कॉलेज का दर्जा मिला हुआ है। विद्यार्थी चाहें तो स्नातक करते हुए एड ऑन कोर्स भी कर सकते हैं। इससे उन्हें एक साथ दो कोर्स की डिग्री मिल जाएगी। खेल के लिए भी कैंपस में एक छोटा मैदान है। यहां एमबीए, एमसीए, एलएलबी आदि की भी पढ़ाई होती है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Mission admission Not easy to admission in college of commerce