ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार पटनानए वर्ष पर पटना के ईको पार्क में दिखेगा मिग-21 विमान

नए वर्ष पर पटना के ईको पार्क में दिखेगा मिग-21 विमान

ईको पार्क में नए साल की तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं। पार्क को आकर्षक रूप देने के लिए रंग-रोगन हो रहा है। पार्क में जगह-जगह रंग-बिरंगे फूल लगाए जा रहे हैं। रोमांचकारी झूले और बोटिंग को और बेहतर...

नए वर्ष पर पटना के ईको पार्क में दिखेगा मिग-21 विमान
पटना | कार्यालय संवाददाताWed, 12 Dec 2018 12:26 PM
ऐप पर पढ़ें

ईको पार्क में नए साल की तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं। पार्क को आकर्षक रूप देने के लिए रंग-रोगन हो रहा है। पार्क में जगह-जगह रंग-बिरंगे फूल लगाए जा रहे हैं। रोमांचकारी झूले और बोटिंग को और बेहतर किया जा रहा है। पर्यटकों के स्वागत में प्रवेश द्वार पर ही गुलाब के फूल देने की तैयारी है। पार्क प्रशासन पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए हर कोशिश में जुटा है। 

इस बार यहां आने वाले पर्यटकों दो सौगातें मिलेंगी। एक लड़ाकू विमान मिग 21 और दूसरा 70 फीट ऊंचाई वाला झरना। यह दोनों पर्यटकों का मुख्य आकर्षण होगा। इसे अंतिम रूप दिया जा रहा है। नए साल पर पर्यटक इनके दीदार कर सकेंगे। 

भारत-पाकिस्तान युद्ध के समय का विमान : लड़ाकू विमान मिग-21 की खासियत यह कि भारत-पाकिस्तान युद्ध में इस्तेमाल हुआ था। यह विमान 55 फीट लंबा, 23 फीट चौड़ा और 4.125 मीटर ऊंचा है। इसे ईको पार्क थ्री के मुख्य गेट पर प्रदर्शनी के लिए स्थाई तौर पर रखा गया है। विमान का रंग बदरंग हो चुका था, जिसकी रंगाई-पुताई कर आकर्षक लुक दिया गया। यह विमान इलाहाबाद एयरपोर्ट से पिछले महीने आया था। दर्शकों के लिए यह विमान बेहद आकर्षण का केंद्र होगा।

पार्क में 25 से 30 हजार की संख्या में पर्यटक आते हैं। पार्क प्रशासन इस भीड़-भाड़ को देखते हुए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं। पार्क के अंदर और बाहर पुलिस प्रशासन के साथ वन्यकर्मी मुस्तैद रहेंगे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें