DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गणितज्ञ आनंद कुमार को मिला मालाबार ग्लोबल एजुकेशन अवार्ड

आनंद कुमार

सुपर 30 के संस्थापक गणितज्ञ आनंद कुमार को 'मालाबार ग्लोबल एजुकेशन अवार्ड' देकर सम्मानित किया गया है। आभूषण व्यापार जगत की मशहूर कंपनी 'मालाबार गोल्ड एंड डायमंड'  द्वारा गणितज्ञ आनंद को यह अवार्ड  'सुपर 30'  कार्यक्रम द्वारा गरीब छात्रों को भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान में दाखिले दिलाने और उनकी जिंदगी में बदलाव लाने के लिये मिला है।

मालाबार समूह के सह-अध्यक्ष पीए इब्राहिम हाजी के हाथों दुबई में उन्हें एक भव्य समारोह में यह अवार्ड प्रदान किया गया। आनंद कुमार ने कहा कि ये सम्मान उन तमाम सुपर 30 के बच्चों को समर्पित है जिन्होंने सफलता के लिए रात-दिन कड़ी मेहनत की है। मालाबर समूह के सह अध्यक्ष पीए इब्राहिम हाजी ने पुरस्कार समारोह में कहा कि जिंदगी में उजाला लाने के लिए तालीम से बेहतर और कुछ भी नहीं हो सकता। उन्होंने कहा कि आनंद कुमार को सम्मानित करने में वे गर्व महसूस कर रहे हैं। गणितज्ञ आनंद कुमार आजकल उन पर बन रही ऋतिक रोशन अभिनीत बायोपिक की वजह से भी चर्चा में हैं। 

केरल के कोझिकोड में वर्ष 1993 में स्थापित मालाबार गोल्ड एंड डायमंड कंपनी आज 10 देशों में फैली है और इसके 250 आउटलेट हैं। इस समूह ने अभी हाल के दिनों में 'मालाबार ग्लोबल एजुकेशन अवार्ड' की स्थापना की है। यह पुरस्कार प्रतिवर्ष किसी एक ऐसे व्यक्ति को दिया जाएगा, जिसने शिक्षा के क्षेत्र में सार्थक योगदान देकर समाज में रचनात्मक परिवर्तन लाया हो।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Mathematician Anand Kumar gets Malabar Global Education Award