DA Image
6 जून, 2020|1:09|IST

अगली स्टोरी

ऑनलाइन मस्ती की पाठशाला के लिए तैयार हो जाओ बच्चों

online summer camp

लॉकडाउन के कारण घर में बच्चे बोर हो गये हैं। बच्चों को रचनात्मक गतिविधियों से जोड़ते हुए समर कैंप का मजा देने के लिए इसबार उपेंद्र महारथी शिल्प अनुसंधान संस्थान ऑनलाइन समर कैंप आयोजित कर रहा है। 28 मई से तीन जून तक बच्चों के लिए ऑनलाइन मस्ती की पाठशाला आयोजित की जाएगी। 

अलग-अलग सत्र में शामिल होंगे विशेषज्ञ 
ऑनलाइन समर कैंप आयोजित करने का मकसद चार से 12 साल के बच्चों के बीच एक स्वस्थ जीवनशैली विकसित करना एवं हस्तशिल्प विधाओं की ट्र्रेंनग देना है। इस कैंप में भाग लेने वाले बच्चों व उनके अभिभावकों को संबंधित वेबसाइट पर क्लिक करना होगा। इसके बाद उन्हें कैंप के बारे में विस्तार से जानकारी प्राप्त हो जायेगी। प्रत्येक दिन दो घंटे नि:शुल्क प्रशिक्षण दिया जाएगा।

इन विधाओं का मिलेगा मुफ्त प्रशिक्षण
उपेंद्र महारथी शिल्प अनुसंधान संस्थान के उपनिदेशक अशोक कुमार सिन्हा बताते हैं कि कला को बढ़ावा देने के लिए राज्य सरकार अग्रसर है। समर कैंप प्रशिक्षण कार्यक्रम में मधुबनी, काष्ठ, पेपरमेशी, एपिल्क-कशीदा, ब्लॉर्क ंप्र्रंटग, टेराकोटा, सुजनी आदि विभिन्न विधा के शिक्षक प्रतिभागियों को कला की बारीकियों से अवगत कराएंगे, जिससे नवोदित कलाकारों का हौसला बढ़ेगा और कला के प्रति उनमें रुझान पैदा होगा। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Lockdown online summer camp Upendra Maharathi Crafts Research Institute fun in summer camp children creative activities

'हिन्दुस्तान स्मार्ट' अख़बार की कॉपी पाने के लिए, नीचे दिए फॉर्म को भरे

* आपके द्वारा दी गयी जानकारी किसी से साझा नहीं की जाएगी व केवल हिन्दुस्तान अख़बार द्वारा आपसे संपर्क करने के लिए इस्तमाल की जाएगी।