ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार पटनानिजी क्षेत्र में आरक्षण के पक्ष में उतरी लोजपा

निजी क्षेत्र में आरक्षण के पक्ष में उतरी लोजपा

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के निजी क्षेत्रों में आरक्षण देने की बात का लोजपा ने समर्थन किया है। लोजपा प्रदेश अध्यक्ष पशुपति कुमार पारस ने कहा कि निजी क्षेत्र में आरक्षण लागू करने के विचार व बयान का...

निजी क्षेत्र में आरक्षण के पक्ष में उतरी लोजपा
हिन्दुस्तान टीम,पटनाTue, 07 Nov 2017 09:47 PM
ऐप पर पढ़ें

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के निजी क्षेत्रों में आरक्षण देने की बात का लोजपा ने समर्थन किया है। लोजपा प्रदेश अध्यक्ष पशुपति कुमार पारस ने कहा कि निजी क्षेत्र में आरक्षण लागू करने के विचार व बयान का पार्टी स्वागत करती है। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि आजादी के बाद भी सामाजिक, आर्थिक व शैक्षणिक रूप से समाज के सभी युवाओं का प्रतिनिधित्व हर क्षेत्र में सुनिश्चित हो, इसके लिए सीएम के इस बयान का लोजपा भरपूर समर्थन करती है।

आरक्षण का मूल मकसद ही दबे-कुचले, दलित, आदिवासी व शोषित वर्ग के लोगों का सभी क्षेत्रों में प्रतिनिधित्व देना है। संविधान भी यही कहता है। आरक्षण एक सामाजिक अवधारणा है न कि जातिगत आरक्षण है। जातिगत रूप देकर भ्रम फैलाया जाता है। निजी क्षेत्र में आरक्षण के लिए संसद स्तर पर निर्णय लिया जाए। प्रवक्ता श्रवण कुमार अग्रवाल की ओर से जारी बयान में प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि लोजपा आगामी संसद सत्र में इस मांग को उठाएगी।

सीएम करें नेतृत्व

रालोसपा (अरुण गुट) के प्रदेश अध्यक्ष विधायक ललन पासवान ने निजी क्षेत्र में आरक्षण की मांग को पूरा करने के लिए सीएम नीतीश कुमार से राष्ट्रीय स्तर पर नेतृत्व करने की मांग की है। कहा कि अगर सीएम इस मसले को राष्ट्रीय स्तर पर ले जाते हैं तो पार्टी उनका साथ देगी।

कुशवाहा आज आएंगे

केंद्रीय मानव संसाधन विकास राज्यमंत्री उपेन्द्र कुशवाहा आठ नवम्बर को एक दिवसीय दौरे पर बुधवार को पटना पहुंचेंगे। पटना से डेहरी ऑन सोन जाएंगे और शाम में हैदराबाद के लिए रवाना हो जाएंगे। जानकारी मीडिया प्रभारी भोला शर्मा ने दी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें