DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भगोड़ों पर नजर रखने को थानों में बनेगी उनकी सूची

भगोड़ों पर नजर रखने के साथ उन्हें कानून की जद में लाने के लिए पुलिस थानावार सूची तैयार करेगी। कानून की नजर में फरार व्यक्तियों की न सिर्फ थानों में सूची तैयार होगी, बल्कि उनकी गिरफ्तारी के लिए विशेष प्रयास भी किए जाएंगे। डीजीपी द्वारा फील्ड में की जा रही समीक्षा के बाद इस संबंध में आदेश जारी किया गया है। इसका मकसद जल्द से जल्द भगोड़ों को सलाखों के पीछे पहुंचाना है।

पुलिस मुख्यालय द्वारा जिलों को जारी आदेश में कहा गया है कि थाना स्तर पर आपराधिक कांडों में फरार बदमाशों की सूची बनाई जाए। इसे हमेशा अपडेट किया जाए। सूची के आधार पर जो फरार हैं उनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस की स्पेशल टीम बनाई जाए। यह टीम रणनीति के तहत इनकी गिरफ्तारी का प्रयास करेगी। फरार अपराधी कहां हैं, उनकी गतिविधियां क्या हैं, इसका पता लगाकर स्टेशल टीम उन्हें दबोचने का काम करेगी।

रेंज वार की जा रही कामकाज की समीक्षा

डीजीपी केएस द्विवेदी रेंजवार जिला पुलिस के कामकाज की समीक्षा कर रहे हैं। इसी शुरुआत अप्रैल से ही कर दी गई है। मुजफ्फरपुर, सारण, बेतिया, गया, शाहाबाद समेत कई रेंज की समीक्षा डीजीपी द्वारा की जा चुकी है। समीक्षा के बाद पुलिस के कामकाज को और बेहतर बनाने के लिए कई दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं। इसी के तहत हाल में डीजीपी द्वारा भगोड़ों पर शिकंजा कसने के लिए यह आदेश जारी किया गया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:List of fugitives will be made in police stations